सावधान! अगर आप कर रहे ये चमकीले मोबाईल कवर का उपयोग तो हो सकता है भारी नुकसान

Mobile cover

न्यूयॉर्क। कुछ लोग अपने आईफोन को रंगीन बनाने के लिए उन पर चमकते दमकते पलास्टिक के ‘कवर’ (ब्वअमत) चढ़ा देते हैं जिनमें एक विशेष प्रकार का तरल रसायन मौजूद होता है और इस रसायन में चमकीले घटक इधर-उधर घूम रहे होते हैं। यह कवर अपके फोन को तो सुंदर बना देते हैं, लेकिन आप के लिए यह बेहद खतरनाक साबित हो सकता है क्योंकि दुनिया भर से उनके कवर फटने या लीक होने की खबरें आ रही हैं और अब तक इन घटनाओं में 24 लोग बुरी तरह झुलस गए हैं।
जरा इसे भी पढ़ें : सैमसंग ने इंटेल को दी शिकस्त

मेल ऑनलाइन की रिपोर्ट के अनुसार इन घटनाओं में फोन का उपयोग करते हुए रसायन लीक होकर उपयोगकर्ताओं के चेहरे और शरीर के अन्य भागों पर गिरा और उनकी त्वचा झुलस गई और फफोले उभर आए। रिपोर्ट के अनुसार इन 24 में से 19 घटनाएं अमेरिका में हुए हैं। यह कवर फैशन ब्रांड मिक्स बन इलेक्ट्रॉनिक्स नामक कंपनी से बनवा कर बिक्री कर रहा था। इन घटनाओं के सामने आने पर कंपनी ने बाजार में मौजूद अपने 2 लाख 75 हजार कवर वापस मंगवा लिए हैं, लेकिन जोखिम की बात यह है कि अब तक 2 लाख 63 हजार कवर बिक चुके हैं और उनके ग्राहकों के भी उनसे प्रभावित होने की आशंका है।
जरा इसे भी पढ़ें : गैलेक्सी एस 8 के मुकाबले में मोटरोला ने नया फोन पेश किया जानिए इसके फिचर्स
Mobile cover
यह कवर हैनरी बैंडल, अमाजोन और टोरी सन्टी सहित कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म और स्टोर के माध्यम से बेचे जा रहे थे जिनकी कीमत 15 से 65 डॉलर (लगभग 1500 से 7 हजार रुपए) तक थी। अगर आप भी अपने आईफन या मोबाईल पर इस प्लास्टिक से बने तरल रसायन चमकिला कवर इस्तेमाल कर रहे हैं इसे तुरंत उतार दें अन्यथा आप भी इस खतरनाक रसायन की चपेट में आ सकते हैं।
जरा इसे भी पढ़ें : नोकिया 8 की पहली झलक आई सामने