मोबाईल चोरी में एनडीए के छात्र गिरफ्तार

NDA student arrested in mobile theft
प्रतीकात्मक चित्र
NDA student arrested in mobile theft

देहरादून। NDA student arrested in mobile theft डोईवाला क्षाना क्षेत्र में मोबाइलों की दुकान में हुई चोरी की वारददातों का पुलिस ने खुलासा किया तो हर कोई हैरान रह गया। पकड़े गए आरोपी एनडीए की परीक्षा की तैयारी कर रहे थे, जहां से सिर्फ रक्षा संस्थानों के अधिकारी ही निकलते हैं।

आरोपियों से चोरी के 45 मोबाईल व अन्य सामान बरामद हुआ है। आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के पश्चात कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हे जेल भेज दिया गया। एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने मीडिया को बताया कि थाना डोईवाला क्षेत्रन्तर्गत रात्रि के समय 13 अप्रैल को हैलोकेयर मोबाईल शॉप हर्रावाला व 17 अप्रैल को दीप मोबाईल शॉप जौलीग्रान्ट क्षेत्र से अज्ञात चोरों द्वारा दुकानों के ताले तोडकर लाखों रूपयों के मोबाईल फोन की चोरी की घटना को अंजाम दिया था|

इसी तरह की घटना पूर्व में रात्रि के समय 7 फरवरी को थाना प्रेमनगर क्षेत्रन्तर्गत रोहित कम्यूनिकेशन्स पौंधा व चार अप्रैल को जगदम्बा इन्टरप्राईजेज प्रेमनगर में भी अज्ञात चोरों द्वारा दुकानों के ताले तोडकर लाखों रूपये को मोबाईल फोन चोरी करने की घटना को अंजाम दिया गया था ।

टीमों का गठन किया गया

अचानक एक के बाद एक 4 दुकानों में हुई चोरी की घटना के सफल अनावरण हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आदेशानुसार पुलिस अधीक्षक ग्रामीण व क्षेत्राधिकारी सदर ने अपने निकट पर्यवेक्षण में थाना डोईवाला से प्रभारी निरीक्षक के निर्देशन में घटना के सफल अनावरण हेतु टीमों का गठन किया गया।

उपरोत्त टीमों द्वारा शहर व देहात तथा घटनास्थल के आस-पास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेजों को चैक किया, साथ ही सभी चोरियों में चोरी गये मोबाईल फोनों को सर्विलांस हेतु एसओजी टीम द्वारा सर्विलांस पर लगाया गया। पुलिस कार्यवाही के दौरान मुखबिर  से पता चला कि अभी कुछ दिन पहले काफी संख्या में मोबाईल फोनों को कुछ लडकों ने करनपुर क्षेत्र के किसी कूरियर कम्पनी से कूरियर किये है।

यह सूचना महत्तवपूर्ण थी इसलिए तुरन्त पुलिस टीम द्वारा करनपुर क्षेत्र के आस-पास कूरियर कम्पनियों से जानकारी प्राप्त की गयी तो आईएसबीटी चैक के पास एक कूरियर कम्पनी से पता चला कि उसके यहां से कुछ लडकों द्वारा काफी संख्या में मोबाईल फोनों को एक बॉक्स में बन्द कर बिहार के लिए कूरियर किया है । शक के आधार पर तत्काल उस मोबाईल कूरियर कम्पनी को नोटिस के माध्यम से मोबाईल फोनों की डिलिवरी को रोका गया तथा उस कूरियर को वापस मंगवाने का आदेश दिया गया।

आरोपियों को जेल भेजा

पुलिस को मुखबिर की सूचना से पता चला कि प्रेमनगर व डोईवाला क्षेत्र में हुई मोबाईल फोनों की चोरी को अंजाम देने वाले 4 लडके आईएसबीटी चौक के पास सैन्ट ज्यूड चौक पर एकत्रित हुए है और चोरी के मोबाईल फोनों को अलग-अलग शहरों (दिल्ली, उ0प्र0, बिहार) में बेचने के उद्देश्य से बस से रवाना होने वाले है।

इस पर पुलिस टीम द्वारा सैन्ट ज्यूड चौक पहुंचकर इन चारों लडकों को घेराबन्दी कर पकड लिया तथा इनके कब्जे से पौंधा, ठाकुरपुर, हर्रावाला, जौलीग्रान्ट में हुई मोबाईल शॉप की दुकानों से चोरी किये विभिन्न कम्पनियों के 45 मोबाईल फोन बरामद किए । पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हे जेल भेज दिया है।

जरा इसे भी पढ़ें