उत्तराखंड में भी बनेगा स्पोर्ट्स डेवलपमेंट फंड, खिलाड़ियों को मिलेगा प्रोत्साहन

Sports Development Fund will also be made in Uttarakhand
मंत्री रेखा आर्य।

Sports Development Fund will also be made in Uttarakhand

देहरादून। Sports Development Fund will also be made in Uttarakhand उत्तराखंड में कई बार वित्तीय प्रोत्साहन नहीं मिलने के कारण खिलाड़ी राज्य, राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभाग नहीं कर पाते हैं, जिसको लेकर अब प्रदेश सरकार और खेल मंत्रालय संजीदा नजर आ रहा है।

खिलाड़ियों की सुविधाओं को देखते हुए स्पोर्ट्स डेवलपमेंट फंड का खाका तैयार करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। वहीं प्रदेश सरकार की यह योजना धरातल पर उतरती है, तो राज्य के उन दूरस्थ क्षेत्र की खेल प्रतिभाओं को मौका मिलेगा, जो की धन अभाव के कारण दब कर रह जाती थी।

खेल मंत्री रेखा आर्य ने कहा प्रदेश में स्पोर्ट्स डेवलपमेंट फंड बनाने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। ताकि खेल विभाग वित्तीय रूप से सशक्त बन सके। उन्होंने कहा केरल, हरियाणा और उड़ीसा में यह व्यवस्था लागू है।

जल्द ही योजना धरातल पर उतरेगी : Rekha Arya

अधिकारियों को इन राज्यों के स्पोर्ट्स डेवलपमेंट फंड का अध्ययन करने के निर्देश दिए गए हैं। ताकि खेल विभाग के लिए सीएसआर और अन्य मद से वित्तीय प्रबंधन हो सके। जिससे खिलाड़ियों के लिए आवश्यक संसाधन उपलब्ध हो सकेगा|

रेखा आर्य ने कहा कई बार प्रदेश सरकार की ओर से खिलाड़ियों के प्रोत्साहन और उनका मनोबल बढ़ाने के लिए धनराशी की घोषणा की जाती है, लेकिन वह वित्त विभाग के पास फंसे होने के कारण सालों तक अधर में लटका रहता है।

इसलिए खेल विभाग का अगर अपना स्पोर्ट्स डेवलपमेंट फंड की व्यवस्था होगी, तो खिलाड़ियों को समय पर वित्तीय सुविधा मिल जाएगी। मुख्यमंत्री की अगुवाई में जल्द ही योजना धरातल पर उतरेगी और प्रदेश के खिलाड़ियों को उच्च स्तर पर ले जाने में सहयोगी साबित होगी।

जरा इसे भी पढ़े

राज्य में फिल्म निर्माण के लिए फिल्म निर्माता निर्देशकों को प्रेरित किया जाय
खेल विभाग को सौंपा जाएगा श्रीनगर स्टेडियम : धन सिंह रावत
शीघ्र विकसित होगा श्रीनगर-पौड़ी पर्यटन सर्किट : डॉ0 धन सिंह रावत