एक लाख का इनामी बदमाश गिरफ्तार

Reward of one lakh punk arrested
पकड़ा गया आरोपी।

Reward of one lakh punk arrested

देहरादून। Reward of one lakh punk arrested पुलिस ने पुलिस इंस्पेक्टर और सरपंच की हत्या और अपहरण, फिरौती के मामलों में वांछित एक लाख के इनामी बदमाश को देहरादून से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित के खिलाफ तीन हत्या कई अपहरण और मारपीट के मुकदमे दर्ज हैं।

पुलिस के अनुसार, आरोपित अनिल पहलवान 2018 में तिहाड़ जेल से पैरोल पर गया, लेकिन वापस नहीं लौटा। शातिर गैंगस्टर की तलाश में दिल्ली और हरियाणा की स्पेशल सेल टीमें भी कई दिनों से देहरादून में सक्रिय थी। जिनके द्वारा भी गैंगस्टर की तलाश में छापेमारी की जा रही थी।

डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने अपने कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में बताया कि उन्हें सूचना मिली कि आरोपित पत्नी और बेटी के साथ जाखन स्थित दून बिहार में रहता है।

आरोपित की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने अलग-अलग टीमें बनाकर गिरफ्तारी की योजना बनाई। आरोपित की गिरफ्तारी के लिए पुलिस कई दिनों से प्रयासरत थी। यही नहीं पुलिस टीम की ओर से क्षेत्र में गैस सिलेंडर की डिलीवरी और सब्जी की ठेली लगाई हुई थी।

गंजा वेटलिफ्टिंग में नेशनल लेवल पर मेडल हासिल कर चुका है

गुरुवार रात पुलिस ने आरोपित को उस समय दबोच लिया जब वह कार से किराये के कमरे में जा रहा था। पुलिस के अनुसार पुलिस इंस्पेक्टर रामकिशन दहिया और अपने विरोधियों के हत्याकांड समेत अपहरण और तमाम संगीन अपराधों के कुख्यात आरोपी अनिल पहलवान उर्फ गंजा वेटलिफ्टिंग में नेशनल लेवल पर मेडल हासिल कर चुका है।

स्टेट लेवल का चैंपियन भी रह चुका है। बहादुरगढ़ ग्राम लोना माजरा निवासी अनिल पहलवान मोतीलाल नेहरू कॉलेज का छात्र है। इसने पढ़ाई छोड़ कर अपने रिश्ते के भाई बबलू के साथ मिलकर नागल में जिम खोला था।

बबलू ने अपनी पत्नी के बॉयफ्रेंड का मर्डर किया था। इसके बाद अनिल भी इसी रास्ते पर चल पड़ा। पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि वह मूल रूप से नूना माजरा थाना बहादुरगढ जिला झज्जर हरियाणा का रहने वाला है।

घर में माता-पिता व एक छोटा भाई है। वह आठवीं पास है और उसकी एक बेटी भी है। पत्नी का मायका प्रिंस चैक के पास देहरादून में है। वह अपनी पत्नी व बच्चे के साथ दून विहार जाखन राजपुर रोड में एक वर्ष से किराये पर रहा था।

उसके खिलाफ दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान में हत्या, अपहरण, रंगदारी के कई मुकदमे दर्ज हैं तथा दिल्ली एवं हरियाणा में उसके ऊपर 1-1 लाख का ईनाम घोषित है।

वर्ष 2018 में दिल्ली से पैरोल पर आकर फरार हो गया था तथा फरार होकर अपनी पत्नी व बच्चे के साथ देहरादून आ गया था व दून विहार जाखन देहरादून मे किराये के मकान मे अपनी पहचान छुपाकर अपनी पत्नी व बेटी के साथ रह रहा था। 

जरा इसे भी पढ़ें

जमीन, संपत्ति कब्जाने वालों पर लगेगा गैंगस्टर एक्ट , होगी सख्त कार्रवाई
विभाग की नकामी, महिलाओं ने खुद संभाली कमान
जहरीला फल खाने से पांच बच्चे बीमार, दून हॉस्पिटल में हुए भर्ती