चौबट्टाखाल में करोड़ों की सड़कें हुई हैं स्वीकृत : महाराज

Roads worth crores have been approved in Chaubattakhal
जनसंपर्क के दौरान सतपाल महाराज।

Roads worth crores have been approved in Chaubattakhal

पूरे पांच आपसी झगड़ों में उलझा रहा विपक्ष

देहरादून/पौड़ी। Roads worth crores have been approved in Chaubattakhal केंद्र में भाजपा की मोदी सरकार और राज्य में धामी सरकार ने सभी वर्गाे का ध्यान रखते हुए प्रदेश में अनेक विकास कार्य किए जबकि वर्तमान में कई विकास योजनाओं पर तेजी से कार्य चल रहा है। जहां तक कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियां की बात है तो वह पूरे 5 साल आपसी झगड़ों में ही उलझी रही।

यहां तक कि कोरोना काल में भी उनका दूर-दूर तक कोई योगदान नहीं रहा। उक्त बात भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता, आध्यात्मिक गुरु और चौबट्टाखाल विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के प्रत्याशी कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने रविवार को अपने विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत सिवाल, गडीगांव, पिनानी, जबरौली, चरगाड़, गडगांव तल्ला, तिमलखाल, उकाल और पांग आदि क्षेत्रों में जनसम्पर्क के दौरान भाजपा सरकार की उपलब्धियों की जानकारी देते हुए कही।

श्री महाराज ने भाजपा सरकार में किए गए विकास कार्यों के विषय में जानकारी देते हुए बताया कि सरकार ने कक्षा 9 से 10 तक 11वीं से 12वीं तक और इंटर से कॉलेज में जो बच्चे गए हैं उनके खातों में ₹12000 की धनराशि दी है। जिससे कि वह अपने लिए टेबलेट खरीद सकें।

युवक मंगल दल एवं महिला मंगल दल के खाते में भी ₹14000 की धनराशि दी गई है। उन्होंने कहा कि सरकार ने कोरोना काल के दौरान फ्री राशन देने के साथ-साथ महिलाओं को ₹500 महीना की धनराशि भी दी।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने उज्ज्वला योजना के माध्यम से जहां महिलाओं को फ्री गैस कनेक्शन दिए हैं वहीं किसानों का सम्मान करते हुए उनके खातों में प्रतिवर्ष ₹6000 किसान सम्मान निधि के रूप में दिए जा रहे हैं।

सैनिकों के लिए वन रैंक वन पेंशन योजना शुरू की : Satpal Maharaj

आयुष्मान भारत के तहत 5 लाख तक का फ्री इलाज कराने की व्यवस्था भी हमारी ही सरकार ने दी है। हमने कोरोना का हाल में अनाथ हुए बच्चों के लिए वात्सल्य योजना शुरू की। सैनिकों के लिए वन रैंक वन पेंशन योजना शुरू की।

पर्यटन के माध्यम से होम स्टे योजना के तहत युवाओं को रोजगार देने की कोशिश जारी है। इसके अलावा मेरे द्वारा विधानसभा क्षेत्र चौबट्टाखाल में 15 करोड़ 50 लाख 66 हजार की सड़कों का निर्माण कार्य किया गया। जबकि 50 करोड़ 14 लाख 95 हजार की धनराशि के सड़कों के कार्य वर्तमान में किए जा रहे हैं।

भाजपा प्रत्याशी श्री महाराज ने कहा कि उन्होंने क्षेत्र के युवाओं को रोजगार की दृष्टि से दो बड़ी झील परियोजनायें दी हैं। जिससे आने वाले समय में यहां के युवा रोजगार प्राप्त होगा।

सतपाल महाराज की पत्नी और पूर्व मंत्री अमृता रावत ने एक ओर एकेश्वर मण्डल के सिमारखाल, जैतोली मल्ला एवं तल्ला, देवल वमोली, नौन्दण, तछवाड़ और मैटाकुण्ड में तो उनके जेष्ठ पुत्र श्रद्धेय रावत ने सतपुली मण्डल के बरसूडी, स्यालनी, नैणी सिल्ली, कोटली, पाटली, बराली, कठूण, शीला और बाघाट में जनसम्पर्क किया।

वहीं उनके छोटे पुत्र सुयश रावत ने भी वीरोंखाल मण्डल के डुमैला मल्ला, डुमैला तल्ला, रगड़ीगाड, नाकुरी, सिसई, डांगूतल्ला, बवासा तल्ला-मल्ला और सीली मल्ली में जनसम्पर्क अपने पिता सतपाल महाराज के लिए बोट मांगे। इस दौरान सभी स्थानों पर भाजपा के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी भी इस दौरान उनके साथ मौजूद रहे।

जरा इसे भी पढ़े

सतपुली, स्यूंसी झील से होगा क्षेत्र का कायाकल्प : महाराज
99वीं बसंत पंचमी पर्व मनाया, मॉ सरस्वती के सामने बच्चो ने पकड़ी कलम
कांग्रेस लगाएगी महंगाई पर लगाम : धस्माना