मैसेज का जवाब न देने पर पति को दिया तलाक

Talak

मैसेज की निःशुल्क भेजने वाले एप्लीकेशन ने मौजूदा दौर में दूरदराज बैठे इंसानों के बीच संपर्क स्थापित करना बेहद आसान कर दिया है। यह एप्लीकेशन न केवल सुविधाजनक संपर्क स्रोत हैं, बल्कि मैसेज भेजने वाले को इस बात की खबर भी पहुंचा देती हैं कि संबोधित को उनका मैसेज कितने बजे मिला और उसने कब मैसेज पढ़कर उसका उत्तर दिया।

टैक्नोलाॅजी के इस जमाने में अक्सर सगाई के आधार पर हम अपने प्रिय मित्रों और रिश्तेदारों के संदेश को अनदेखा कर देते हैं और उनका जवाब देना जरूरी नहीं समझते। लेकिन आप यह जानकर हैरत होगी इन विद्युत संदेशों को अनदेखा करना कभी-कभी कितना भारी पड़ सकता है।
जरा इसे भी पढ़ें :  केवल पुरुष नहीं बल्कि महिलाएं भी यह शर्मनाक काम बढ़ चढ़कर करती हैं

विशेषकर यदि आप अपने पति या पत्नी के मैसेज उपेक्षा करते हैं चेतावनी भेजने कि यह प्रक्रिया ताइवान में एक शादीशुदा जोड़े तलाक के कारण बन गया है। ब्रिटिश प्रसारण संस्था बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार ताइवान की एक महिला ने केवल इसलिए अपने पति को तलाक दे दिया क्योंकि वह उनके मैसेजों को अनदेखा करता था। इस महीने की शुरुआत में ताइवान से संबंध रखने वाली एक महिला अपने पति से तलाग लेने के अनुरोध को अदालत पहुंची। महिला का आरोप था कि पति उन्हें उपेक्षा करता है, जबकि उन्होंने बतौर सबूत पति को भेजे गए संदेशों अदालत में पेश किए।
जरा इसे भी पढ़ें :  ढिंचक पूजा की वीडियो यूट्यूब से गायब

ताइवान जिले के सनचै परिवार ने कोर्ट के जज ने महिला से मैसेज ऐप ‘लाइन’ पर भेजे गए संदेशों को देखा और फैसला उनके पक्ष में सुना दिया। न्यायाधीश काउ के अनुसार महिला ने 6 महीने के दौरान अपने पति को कई मैसेज भेजे जिनमें से एक मैसेज यह भी था कि वह दुर्घटना की वजह से अस्पताल में भर्ती हैं।
जरा इसे भी पढ़ें :  अगर सच्चा प्यार खोजने हो तो सबसे पहले यह काम करें

जज ने कहा कि पति ने इन मैसेजों को खोला और पढ़ा जिस कारण मैसेजों साथ नीले टेक्स के निशान आ गया हालांकि उन्होंने इन संदेशों का कोई जवाब नहीं दिया। तलाक लेने वाले इस जोड़े की शादी 2012 में हुई थी। गौरतलब है कि वाट्स ऐप और लाइन नामक एप्लीकेशनों में मैसेज के साथ मौजूद टेक्सट का रंग से संदेश भेजने वालों को इस बात का ज्ञान हो जाता है कि उसे पढ़ा गया या नहीं।