तीन तलाक पर बनी फिल्म का टीजर जारी

Talak

मुसलमान जोड़ों में एक दूसरे से अलग होने और तलाक के मामले में बनी बॉलीवुड की आने वाली फिल्म हलाल का पहला टीजर जारी कर दिया गया। गौरतलब है कि भारत में कई अर्से से मुसलमान पतियों से एक ही वक्त में महिलाओं को 3 बार तलाक देने के मुद्दे पर चर्चा जारी है। भारत की उच्च न्यायपालिका सुप्रीम कोर्ट ने 2016 में एक याचिका पर फैसला देते हुए एक वक्त में तीन तलाक को मानवाधिकार के खिलाफ करार दिया था, जबकि इस संबंध में मुसलमानों के बजाय हिन्दू और अन्य धर्मों के राजनीतिज्ञ भी विवादित बयान देते रहे हैं।
जरा इसे भी पढ़ें : मुझे सब कुछ लड़कर लेना पड़ता है

पिछले साल उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक रैली के दौरान एक वक्त में तीन तलाक पर अपनी राय देते हुए कहा था कि धर्म के आधार पर महिला के साथ दुव्र्यवहार नहीं किया जाना चाहिए। भारतीय संविधान और कानून में 20 करोड़ से अधिक मुसलमानों को अपने धार्मिक विधि के अनुसार शादी और तलाक देने का अधिकार है, लेकिन नेताओं और सामाजिक नेता इस मुद्दे को विवादित बनाने की कोशिश में लगे रहते हैं।

तलाक के विषय पर ही बनाई गई फिल्म हलाल को अगले महीने 29 सितंबर को रिलीज किया जाएगा। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक शिवाजी लोटन पटेल की इस फिल्म में चमने दीपक, मंडलेकर, प्रियदर्शनी यादव और प्रीतम कगने सहित अन्य कलाकार नजर आएंगे। फिल्म रिलीज होने से पहले ही कई पुरस्कार अपने नाम कर चुकी है। उसे पिछले साल पुणे अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव सहित 2016 में ही औरंगाबाद अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में भी दिखाया गया था।
जरा इसे भी पढ़ें : फुकरे रिर्टन में कोई नजर आये या न आये मगर चूचा जरूर नजर आयेगा

संवेदनशील मुद्दे पर बनी यह फिल्म 53 वें महाराष्ट्र फिल्म पुरस्कार समारोह में भी 6 पुरस्कार जीत चुकी है, जबकि माना जा रहा है कि यह फिल्म राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने में भी सफल हो जाएगी। लगभग एक मिनट की अवधि का टीजर 2 मुस्लिम जोड़ों को दर्शाया गया है, जिसमें एक पति अपनी पत्नी को लोगों के सामने जबकि दूसरा अपनी पत्नी को घर में तलाक देते हुए दिखाया गया है।
जरा इसे भी पढ़ें : जब अजय देवगन स्टंट करते हुए मरते-मरते बचे