अब वाट्स ऐप पर गलती से भेजा हुआ मैसेज हो सकेगा डिलीट करना पड़ेगा ये काम

whats app

क्या कभी आपके साथ ऐसा हुआ है कि आप किसी को कोई ऐसा मैसेज भेज जो नहीं भेजना चाहते थे और फिर उसे वापस न ले सकें? बेशक यह गलती हम सब से ही हुई होगी लेकिन वाट्स ऐप ने अब इस समस्या का हल निकाल लिया है। वाट्स ऐप जल्द ही अपने ग्राहकों के लिए अपनी एप्लिकेशन में एक ऐसा फीचर जोड़ने जा रहा है जो गलत भेजे हुए संदेशों को वापस कर सकता है।
जरा इसे भी पढ़ें : एक ऐसी कम्पनी जिसमें 4 हजार कुत्ते करते हैं जाॅब और इनके लिए बना है आलीशान पार्क

इस सुविधा के माध्यम से आप वह संदेश डिलीट कर सकते हैं जिन्हें आप भेज चुके हैं और डिलीट करने के बाद जो व्यक्ति आपने यह संदेश भेजे हैं वह उन्हें फिर से नहीं देख पाएगा। इस सुविधा का नाम पुनः कॉल (तमबंसस) रखा गया है जो शब्दों, चित्रों, वीडियो और गिफ्टस (हपेि) संदेशों को डिलीट कर सकेगा। हालांकि यह सुविधा इन संदेशों को केवल तभी मिटा सकता है अगर उसे भेजे जाने के 5 मिनट के भीतर हटा दिया जाएगा और यदि किसी संदेश को भेजे हुए 5 मिनट बीत गए तो फिर डिलीट करना असंभव होगा।
जरा इसे भी पढ़ें :अब इस तरह से बहुत असानी से पहचान पायेंगे कि पशु को क्या चाहिए?

वाट्स ऐप सुविधाएँ का परीक्षण करने वाली एक वेबसाइट के अनुसार वाट्स ऐप पुनः कॉल सुविधा अपने ‘+2.17.30’ संस्करण में शामिल करेगा। यह संस्करण प्ले स्टोर में तो शामिल किया गया है लेकिन अभी तक इस सुविधा को इनेबल नहीं किया गया। उम्मीद है कि वाट्स ऐप का यह नया और महत्वपूर्ण सुविधा जल्द शुरू करवा दिया जाएगा।
जरा इसे भी पढ़ें : स्नैप चैट ने पेश किया वीडियो रिकॉर्डर चश्मा