गिरफ्तार व्यक्तियों के मुकदमों की पैरवी करेगी जमीयत : मौलाना शराफत

Jamiat will defend the cases of arrested persons

देहरादून। Jamiat will defend the cases of arrested persons जमीयत उलेमा उत्तराखंड के प्रदेश महासचिव मौलाना शराफत अली के नेतृत्व में एक प्रांतीय प्रतिनिधिमंडल ने हल्द्वानी के बनभूलपूरा क्षेत्र को दौरा कर वहा के हालात का जायजा लिया। मौलाना शराफत अली ने बताया कि शहर के हालात को समझने के लिये नैनीताल के जमीयत के सदस्यों के साथ बैठक हुई और जमीयत उलेमा के अध्यक्ष हजरत मौलाना सैयद अरशद मदनी की सरपरस्ती में जमीयत ने अब तक जो सेवाएं यहां दी हैं उन की समीक्षा की गई।

उन्होनें बताया कि गिरफ्तार व्यक्तियों के मुकदमों की पैरवी के लिए अधिवक्ता व जमीयत उलेमा उत्तराखंड के उपाध्यक्ष हाजी मुहम्मद युसूफ के नेतृत्व में वकीलों का एक पैनल गठित किया गया है, जो मुकदमों की पैरवी करेगा। मुकदमों की पैरवी और मुकदमों पर होने वाले खर्च के लिए धनराशि उपलब्ध कराने और खातों को सुरक्षित रखने के लिए जमीयत उलेमा जिला नैनीताल के अध्यक्ष मौलाना मुहम्मद मोकीम के संरक्षण में पांच सदस्यीय समिति का गठन किया गया है।

वकील मुहम्मद यूसुफ के संरक्षण में जमीयत उलमा का एक प्रतिनिधिमंडल कमिश्नर से मिलकर अपनी शिकायतों और नुकसान का विवरण लिखित रूप में सौंपेगा। वकील यूसुफ की और से एक लिखित रिपोर्ट तैयार की जाएगी। गिरफ्तार किये गये लोगों के परिजनों को इकट्ठा कर उन्हें विश्वास में लेकर पूरी स्थिति पर विस्तार से चर्चा की और उनकी समस्याओं का समाधान करने का आशवासन दिया गया है। शहर में कानून व्यवस्था का माहौल बनाए रखने के लिए अधिकारियों भी मुलाकात की गई। गिरफ्तारी पर रोक लगाने के लिए अधिकारियों से बात की जा रही है, खासकर यह सुनिश्चित करने की कोशिश की जा रही है कि रमजान के दौरान कोई कार्रवाई न हो।

प्रांतीय प्रतिनिधिमंडल में अध्यक्ष जमीयत उलमा जिला हरिद्वार मौलाना अब्दुल वाहिद, उपाध्यक्ष जमीयत मौलाना मुहम्मद अहमद, सदस्य जमीयत कारी मुहम्मद साजिद, हाफिज मुहम्मद सलीम अहमद, मौलाना जियाउर अध्यक्ष जमीयत उलेमा उधमसिंह नगर, वकील मुहम्मद यूसुफ उपाध्यक्ष जमीयत उत्तराखंड, मौलाना मुहम्मद मुकीम अध्यक्ष जमीयत जिला नैनीताल, मौलाना मुहम्मद सलमान व मौलाना मुहम्मद कासिम आदि शामिल रहे।

हल्द्वानी घटना की हो न्यायिक जांच : संविधान बचाओ गठबंधन
जमीयत के प्रतिनिधिमंडल ने किया हल्द्वानी का दौरा
हल्द्वानी घटना की हो न्यायिक जांच : जमीअत