पेयजल विभाग अपने चहेतों को समायोजित कराने को तुगलकी फरमान पर आमादा : मोर्चा

Matter of appointment of junior engineers
पत्रकार वार्ता के दौरान मोर्चा के पदाधिकारी।

Matter of appointment of junior engineers

100 अवर अभियंताओं की नियुक्ति का है मामला 
पहले नियोजन उपनल से, फिर पीएमसी आउट सोर्स और अब फिर उपनल से
अपने-अपने चाहतों को समायोजित कराने की बंदरबांट जैसा है ये तुगलकी फरमान 
सिफारिश विहीन युवाओं का भविष्य हो रहा चौपट   
किसी चयन आयोग से विधिवत संपन्न कराएं परीक्षा 

विकासनगर। Matter of appointment of junior engineers जन संघर्ष मोर्चा अध्यक्ष एवं जीएमवीएन के पूर्व उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह नेगी ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि सरकार द्वारा जल जीवन मिशन के तहत जून 2021 को 100 अवर अभियंताओं के पद सृजित किए गए|

शासन के निर्देश के क्रम में राज्य जल एवं स्वच्छता मिशन विभाग ने इन पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया शुरू कराने को लेकर अधियाचन उपनल को प्रेषित किया, जिसको लेकर मोर्चा द्वारा सरकार की मुखालफत की गई थी, जिसके फल स्वरूप सरकार द्वारा उपनल से यह जिम्मा छीन लिया गया तथा उक्त नियोजन की जिम्मेदारी पीएमसी/ आउटसोर्स को दी गई।

यहां सबसे दिलचस्प पहलू यह है कि पेयजल विभाग अपने खास/करीबियों की नियुक्ति में अन्य नेताओं द्वारा अपना हिस्सा मांगने के कारण उपजे विवाद के चलते पीएमसी/आउट सोर्स से कराने पर राजी हो गया, लेकिन फिर से अपना हित प्रभावित होता देख पेयजल विभाग ने यह जिम्मा फिर उपनल को दे दिया।

नेगी ने आश्चर्य जताते हुए कहा कि विभाग ने उपनल से सिर्फ युवाओं के नाम मांगे हैं तथा चयन प्रक्रिया स्वयं विभाग को अपनाने हेतु निर्देशित किया है। नेगी ने कहा कि बड़े दुर्भाग्य की बात है कि प्रदेश के उच्च शिक्षित एवं काबिल युवाओं को दरकिनार कर उनको छलने का काम किया जा रहा है।

विभाग धृतराष्ट्र की भूमिका निभाकर सिर्फ और सिर्फ अपने हित देख रहा है। मोर्चा सरकार से मांग करता है कि इन पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया हेतु  किसी जिम्मेदार आयोग से परीक्षा/नियुक्ति प्रक्रिया संपन्न कराए। पत्रकार वार्ता में मो. असद व प्रवीण शर्मा पिन्नी थे।

जरा इसे भी पढ़े

मुख्यमंत्री ने नरेंद्रनगर और कोटद्वार में केंद्रीय विद्यालय की मंजूरी का किया अनुरोध
कांग्रेस मजबूत स्थिति में किसी के जाने से नही पड़ेगा फर्क : गोदियाल
कांग्रेस विधायक पुरोला राजकुमार भाजपा में शामिल