चीनी कंपनी बना एप्पल और सैमसंग के लिए खतरा

Samsung and apple

वैसे तो स्मार्टफोन बनाने के बारे में एप्पल दुनिया की सबसे बड़ी और सैमसंग को दूसरी बड़ी कंपनी का दर्जा प्राप्त है, लेकिन अब उन्हें तीसरी सबसे बड़ी कंपनी का सामना करना पड़ेगा। स्मार्टफोन और डिवाइसेस के बारे में दुनिया की सबसे बड़ा बाजार अमेरिका में अब तक एप्पल और सैमसंग जैसी कंपनियों का राज है, क्योंकि वहाँ स्मार्टफोन बनाने वाली तीसरी सबसे बड़ी चीनी कंपनी ‘हुवाई’ का उपयोग नहीं।
जरा इसे भी पढ़ें : सावधान! अगर आप कर रहे ये चमकीले मोबाईल कवर का उपयोग तो हो सकता है भारी नुकसान

अमेरिकी कानून के अनुसार कोई भी विदेशी कंपनी वहाँ सीधे अपने उत्पादों को बेच नहीं सकती, इसलिए आज तक हुवाई स्मार्ट मोबाइल के लिए अमेरिका के दरवाजे बंद थे। लेकिन अब अमेरिका मोबाइल बेचने वाली बड़ी कंपनी एटी एंड टी स्मार्ट मोबाइल बनाने वाली दुनिया की इस तीसरी सबसे बड़ी कंपनी के मोबाइल फोन अमेरिका में बिक्री के लिए पेश करेगी।
Huawei mobile
टैक्नोलाॅजी न्यूज साइट इनगैजेट के सूत्रों से खबर मिली है कि एटी एंड टी 2018 के मध्य तक हुवाई मोबाइल फोन अमेरिकी बाजार में बिक्री के लिए पेश करेगी। वेबसाइट के अनुसार संभवतः अमेरिका में पहले हुवाई मैट 10 बिक्री के लिए पेश किया जाएगा। कंपनी इस मोबाइल को इस वर्ष के अंत तक यूरोप में बिक्री के लिए पेश करेगी। वेबसाइट के अनुसार इस समझौते से सबंधित हुवाई और एटी एंड टी पुष्टि के लिए संपर्क किया गया, लेकिन उन्होंने समझौते की पुष्टि करने या खंडन करने से परहेज करते हुए कोई भी बात करने से इनकार कर दिया।
जरा इसे भी पढ़ें : सैमसंग ने इंटेल को दी शिकस्त

गौरतलब है कि यह पहला मौका होगा कि चीन की बहुराष्ट्रीय कंपनी ‘हुवाई’ मोबाइल फोन अमरीका में कोई कंपनी आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए पेश करेगी। इस समझौते को कई लोग एप्पल और सैमसंग के लिए खतरा समझ रहे हैं, क्योंकि हुवाई इन दोनों कंपनियों के मोबाइल के टक्कर के मॉडल उनसे कहीं सस्ती कीमत पर बेचने के लिए पेश कर रही है।
जरा इसे भी पढ़ें : गैलेक्सी एस 8 के मुकाबले में मोटरोला ने नया फोन पेश किया जानिए इसके फिचर्स