कांग्रेस नेता की दिनदहाड़े गोलियों से भूनकर हत्या

Congress leader shot dead by bullets
Congress leader shot dead by bullets

रुद्रपुर। Congress leader shot dead by bullets शहर के संजयनगर खेड़ा मोहल्ले में स्थित श्री दुर्गा मंदिर कमेटी में वर्चस्व के विवाद को लेकर कांग्रेस के वार्ड अध्यक्ष डा0 नीरज कुमार की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गयी। हत्याकाण्ड को अंजाम देकर पूर्व सभासद सुभाष विश्वास का पुत्र साथियों सहित मौके से फरार हो गया।

घटना भड़के लोगों ने आरोपी के पिता पूर्व भाजपा सभासद सुभाष विश्वास को बुरी तरह पीट दिया। घटना की सूचना मिलने पर कोतवाल कैलाश भट्ट, एसएसआई जगदीश डंगरियाल सहित तमाम पुलिसकर्मी मौके पर आ पहुंचे। जानकारी मिलने पर पूर्व काबीना मंत्री तिलकराज बेहड़, प्रदेश महामंत्री हिमांशु गाबा सहित कई कांग्रेस नेता भी घटनास्थल पर आ गये और उन्होंने मामले की विस्तार से जानकारी ली।

Congress leader shot dead by bullets
मृतक की फाइल फोटो।

घटना से मृतक के परिजनों में कोहराम मच है। तनाव के चलते आस पास का बाजार बंद हो गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार मोहल्ला संजयनगर स्थित श्री दुर्गा मंदिर कमेटी के वर्चस्व को लेकर पिछले कई वर्षों से दो पक्षों के बीच विवाद चला आ रहा है। मंदिर परिसर में लगने वाली दुकानों को लेकर भी कई बार दोनों पक्ष आमने सामने आ चुके हैं।

कांग्रेस नेता नीरज के माथे पर सटाकर फायर कर दिया

विगत दिवस एक पक्ष द्वारा उपजिलाधिकारी कार्यालय में ज्ञापन सौंपकर मांग की गयी थी कि दूसरे पक्ष द्वारा कराये जा रहे कमेटी के पंजीकरण की मांग को स्वीकार न किया जाये। जिसके पश्चात दोनों पक्ष पुनः आमने सामने आ गये। गतरात्रि मोहल्ले में दोनों पक्षों की बैठक भी आयोजित हुई जिसमें एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाये गये। किसी तरह लोगों ने मामला शांत कर दिया।

शुक्रवार प्रातः मोहल्ले के ही निवासी कांग्रेस नेता डा0 नीरज कुमार पुत्र सूर्यकांत बड़ई अपनी मोटरसाइकिल संख्या यूके-06के-2780 पर सवार होकर मंदिर के समक्ष पहुंचे। इसी दौरान किसी बात को लेकर उनकी कुछ लोगों से बहस हो गयी। बताया जाता है कि इसी दौरान पूर्व सभासद का बड़ा पुत्र वहां पहुंचा और उसने तमंचे से कांग्रेस नेता नीरज के माथे पर सटाकर फायर कर दिया।

Congress leader shot dead by bullets
मौके पर पहुंचकर लोगों से घटना के बारे में जानकारी लेते कांग्रेसी नेता।

फायर की आवाज सुनते ही आसपास खड़े लोगों में हड़कम्प मच गया। नीरज को अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। उधर हत्या के बार पूर्व सभासद का पुत्र और उसके साथी मौके से फरार हो गया। मामले की सूचना मिलने पर कोतवाल कैलाश भट्ट की अगुवाई में तमाम पुलिसकर्मी घटनास्थल पर आ गये |

भीड़ को लाठियां फटकाकर तितर बितर किया

उन्होंने वहां लगी भीड़ को लाठियां फटकाकर तितर बितर किया और लोगों से घटना के संदर्भ में आवश्यक जानकारी ली तथा मौके से तमाम साक्ष्य भी एकत्र किये। कोतवाल का कहना है कि मामले की जांच शुरू कर दी गयी है। आरोपी हमलावर युवक को पकड़ने के लिए पुलिस ने दबिश देना शुरू कर दी है।

इधर घटना की जानकारी मिलने पर पूर्व काबीना मंत्री तिलकराज बेहड़, प्रदेश महामंत्री हिमांशु गाबा, जिला प्रवक्ता परिमल राय समेत तमाम कांग्रेस नेता भी वहां आ पहुंचे और उन्होंने कोतवाल से हमलावर को शीघ्र गिरफ्रतार करने की मांग की। घटना से मृतक के परिवार में कोहराम मच गया। तनाव के चलते आस पास की दुकानें बंद हो गयी।

हमारे सारी न्यूजे देखने के लिए नीचे यूट्यूब बटन पर क्लिक करें

जरा यह भी पढ़े
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.