इससे सस्ता ड्यूल कैमरा फोन नहीं होगा कहीं और

ZTE mobile

आप ड्यूल कैमरा फोन लेना चाहते हैं तो आपको लगता है कि इसकी कीमत कितनी होगी? बेशक बीस से तीस हजार के बीच तो होनी ही चाहिए। मगर क्या ऐसा ड्यूल कैमरा फोन लेना चाहेंगे जो केवल 13 से 14 हजार के बीच मिल जाए? जी हाँ वाकई चीनी कंपनी जीटीई ने अपना नया स्मार्टफोन ब्लेड जी मैक्स इंट्रोड्यूस कराया है जिसे दुनिया का सेबसे सस्ता ड्यूल कैमरा फोन कहा जाए तो गलत नहीं होगा।
जरा इसे भी पढ़ें : आई फोन जल्द होंगे 5G तकनीक से लैस

डोइल कैमरे से हटकर भी यह फिचर्स के आधार मोटरोला, हुवाये, शियाउमी और सैमसंग आदि की तुलना कीमत के फोन से कम नहीं। ब्लेड जी मैक्स का प्रदर्शन 6 इंच है जबकि 4080 महिंद्रा बैटरी, जिसके बारे में कंपनी का दावा है कि वह लगातार इस्तेमाल करने में 31 घंटे चल सकती है। इसमें 1.4 गीगाबाइट हर्टज कवालकोम स्नैप ड्रागोन एमएसएम 8940 प्रोसेसर दिया गया है जबकि स्टोरेज 32 जीबी है जिसमें एसडी कार्ड 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है, इसके अलावा 2 जीबी रैम भी है।
जरा इसे भी पढ़ें : चीनी कंपनी बना एप्पल और सैमसंग के लिए खतरा

इसके बैक पर 16 मेगापिक्सेल और 2 मेगापिक्सल के दो कैमरे हैं और कंपनी के अनुसार इसमे आईफोन सेवनप्लस जैसी इवामी तस्वीरें भी ली जा सकती है जबकि मूनोकलर छवियाँ भी। इसके फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है जबकि तेज चार्जिंग के लिए यूएसबीसी पोर्ट भी मौजूद है। यह फोन 28 अगस्त से विभिन्न देशों में बिक्री के लिए पेश किया जा रहा है जिसकी कीमत 129 डॉलर (लगभग 9 हजार रुपये से अधिक) रखी गई है।
जरा इसे भी पढ़ें : मोबाइल के जरिए डाटा चीन ट्रांसफर होने का खुलासा