विधा लाल ने दी कथक की शानदार प्रस्तुति

Vidha lal kathak dancer
कथक की प्रस्तुति देती प्रतिष्ठित कथक प्रतिपादक विधा लाल।
Vidha lal kathak dancer

देहरादून। प्रतिष्ठित कथक प्रतिपादक विधा लाल ( Vidha lal kathak dancer ) ने आज केंद्रीय विद्यालय उप्पेर कैंप और दून इंटरनेशनल स्कूल में शानदार प्रदर्शन दिया। विधा ने शानदार कत्थक प्रदर्शनी दी और बाल दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया।

उन्होंने शिव-स्तुति (भीमपलासी) के रूप में प्रस्तुत 21-बीट गणेश ताल पर प्रदर्शन किया और ताड़ा, तातार, परन और विस्तृत फुटवर्क के माध्यम से सुंदर नृत्य दर्शाया।
उनके शानदार प्रदर्शन को सभी ने सराहा। ऋचा कुमार, जो की प्रतिभागी के रूप में मौके पे मौजूद थी, ने कहा विधा जी के कथक प्रदर्शन ने हम सब का मन मोह लिया। उनका बहुमुखी नृत्य बहुत लुभावना।
वर्ष 2018 के लिए संगीत नाटक अकादमी द्वारा उस्ताद बिस्मिल्लाह खान युवा पुरस्कार की  प्राप्तकर्ता विधा, जयपुर घराने के प्रसिद्ध गुरु और संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार विजेता गीतांजलि लाल की शिष्या और बहू हैं।
वह, अपने सर्किट के दौरान इकोल ग्लोबेल इंटरनेशनल गर्ल्स स्कूल, केंद्रीय विद्यालय हाथीबारकला, केंद्रीय विद्यालय बीरपुर और समर वैली स्कूल में भी प्रदर्शन करेंगी। इससे पहले, उन्होंने यूनिसन वर्ल्ड स्कूल, फुटहिल्स एकेडमी ऋषिकेश और एम्स ऋषिकेश में भी प्रदर्शन किया।
जरा इसे भी पढ़ें