लोगों से करोड़ों ठगने वाला शातिर ठग गिरफ्तार

Vicious thug arrested for duping crores of people
पकड़ा गया आरोपी।

Vicious thug arrested for duping crores of people

देहरादून। Vicious thug arrested for duping crores of people मसूरी में आम लोगों के करोड़ों रुपए लूट कर फरार हुए शातिर ठग पिंटू वर्मा को पुलिस ने यूपी के मुरादाबाद से गिरफ्तार किया है। आरोपी मसूरी में ही सुनार की दुकान चलाता था और किट्टी, कमेटी और सोना के लेन देन के नाम पर लोगों के साथ करोड़ों रुपए की ठगी की थी।

जब तक पुलिस को इसकी भनक लगती तब तक वह फरार हो गया था। मिली जानकारी के अनुसार आरोपी पिंटू के खिलाफ मसूरी कोतवाली में साल 2018 में 138 एनआई एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। तभी से पुलिस आरोपी की तलाश में लगी हुई थी, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लग रहा है।

आरोपी के खिलाफ दो बार एनबीडब्ल्यू  और तीन बार कोर्ट से नोटिस जारी किया गया था, लेकिन वो पुलिस को हाथ नहीं आ रहा था। हालांकि पुलिस ने प्रयास नहीं छोड़ा और मसूरी कोतवाल दिगपाल सिंह कोहली के नेतृत्व में आरोपी पिंटू की गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन किया।

इस बीच पुलिस को आरोपी के बारे में मुखबीर से सूचना मिली और एसआई शोएब अली को टीम के साथ यूपी के मुरादाबाद भेजा गया। मुखबिर की सटीक सूचना पर पुलिस ने पिंटू वर्मा निवासी मंडी चैक गुड़िया मोहल्ला राम मंदिर मुरादाबाद को गिरफ्तार किया।

पुलिस ने बताया कि आरोपी ने मसूरी में करीब 82 लोगों से अलग-अलग तरीखों में ठगी की है। हालांकि पीड़ितों ने जब आरोपी पर पैसे वापस करने का दबाव बनाया तो उसने उन्हें चेक थमा दिये, लेकिन वो चेक बैंक में बाउंस हो गए। ऐसे में इस ठग द्वारा शातिर तरीके से अपने आप को दिवालिया घोषित करने की कोशिश भी की गई थी।

जरा इसे भी पढ़े

जेल से 60 मोबाइल बरामद
नाबालिग से दुष्कर्म के दोषी को 12 साल की सजा
कबाड़ियों के गोदामों में छापेमारी, कई चोरी के कटे हुए वाहन बरामद