ऐसे सफेद हुआ था जनार्दन रेड्डी के 100 करोड़ का कालधन

बेंगलुरू। 500 व 1000 रूपये के नोटबंदी के बाद जिस तरीके से कर्नाटक के चर्चित खनन कारोबारी और पूर्व मंत्री जी. जनार्दन रेड्डी ने अपनी बेटी की भव्य शादी और उसके बाद राज्य के विशेष भुमि अधिग्रहण पद पर तैनता केएस अधिकारी एल. भीमा नायक के ड्राइवर रमेश की खुदकुशी के बाद जनार्दन रेड्डी एक बार फिर से विवादों में घिर गये हैं। गौरतलब है कि ड्राइवर ने अपने सुसाइड नोट में दावा किया है कि उसे जानकारी थी कि खनन कारोबारी जर्नादन रेड्डी की बेटी की शादी के लिए 100 करोड़ रुपये के कालाधन को सफेद कर दिया गया था।

janrdhan-reddy
ड्राइवर सी रमेश ने अपनी मौत के लिए के एस अधिकारी और उसके निजी चालक को जिम्मेदार ठहराते हुए लिखा है कि मेरी जान को खतरा था क्योंकि उसे इस बात की जानकारी थी कि नायक द्वारा कथित तौर पर अवैध कार्यों और जनार्दन रेड्डी की बेटी की शादी के लिए उन्होंने किस तरीके से काले धन को सफेद किया। वहीं पुलिस का कहना है कि मामला को दर्ज कर लिया गया है और जांच चल रही है। ड्राइवर रमेश ने सुसाइड नोट में लिखा है कि नायक ने 20 प्रतिशत का कमीशन लेकर रेड्डी के 100 करोड़ रुपये के पुराने नोटों को 50, 100 और 2000 रुपये के नोटों में बदलवाया था। ड्राइवर ने सुसाइड नोट में यह भी लिखा है कि चूंकि उसको इन सारी चीजों की जानकारी थी इसलिए उन लोगों ने उसे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी।
कुछ दिन पहले जनार्दन रेड्डी अपनी बेटी की भव्य शादी को लेकर पूरे देश में चर्चा का विषय बने हुए हैं एवं आयकर विभाग के जांच के दायरे में भी हैं।