किट्टी के नाम पर लाखों की ठगी

Fraud of millions in the name of Kitty

Fraud of millions in the name of Kitty

देहरादून। Fraud of millions in the name of Kitty पुलिस ने पिछले महीने कई किट्टी संचालकों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा था। लेकिन देहरादून में किट्टी कमेटी के नाम पर ठगी रुकने का नाम नहीं ले रहा है।

ताजा मामला थाना डालनवाला क्षेत्र की निवासी महिला के साथ किट्टी के नाम पर लाखों रुपये की ठगी का है। आरोपी पहले भी किट्टी कमेटी में ठगी करने के आरोप में जेल जा चुका है और वर्तमान में जमानत पर है।

थाना डालनवाला पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर जांच शुरू कर दी है। ईसी रोड निवासी कल्पना सैनी ने शिकायत दर्ज कराई की वे इंटीरियर डिजाइनर का काम करती हैं।

साल 2016 में कल्पना सैनी बेदी क्रिएशंस के संचालक पूजा बेदी और उसके पति अमित बेदी से मिली थी। कल्पना की पूजा बेदी से पहली मुलाकात क्रॉस मॉल स्थित प्रतिष्ठान में हुई थी। मुलाकात के दौरान प्रतिष्ठान में कई महिलाएं मौजूद थी|

पूजा बेदी ने कल्पना को किट्टी का प्लान समझाया ओर मोटे मुनाफे का लालच दिया। कल्पना सैनी ने झांसे में आकर पूजा बेदी को कमेटी में 8 लाख 87 हजार रुपये दे दिए। पूजा बेदी ने अक्टूबर 2018 में यह रकम डेढ़ गुनी होने का लालच दिया था। लेकिन डेढ़ साल बीत जाने के बाद भी कल्पना को रकम नहीं मिली।

कई बार कल्पना ने अपनी रकम मांगी तो पूजा बेदी ने चेक दिया, लेकिन चेक को बैंक में लगाने के बाद चेक बाउंस हो गया। उसके बाद कल्पना द्वारा अपनी रकम मांगे जाने पर घमकी मिलने लगी।

थाना डालनवाला प्रभारी विद्याभूषण नेगी ने बताया कि पीड़िता कल्पना सैनी की तहरीर के आधार पर बेदी दम्पति के खिलाफ धोखाधड़ी और इनामी चिट फंड परिचालन के अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत कर जांच शुरू कर दी गई है।

जरा इसे भी पढ़े

भाजपा नेता संजय बहुगुणा उत्तराखंड क्रांति दल में शामिल
उत्तराखण्ड के उत्पादों का अम्ब्रेला ब्रांड बनाया जाए : मुख्यमंत्री
साबिर पाक के 752वें सालाना उर्स का आगाज