कबाड़ियों के गोदामों में छापेमारी, कई चोरी के कटे हुए वाहन बरामद

Raids in junk warehouses
कबाड़ियों के गोदामों में कटे हुए चोरी के वाहन।

Raids in junk warehouses

हरिद्वार। Raids in junk warehouses रानीपुर क्षेत्र के सलेमपुर इलाके में कबाड़ियों के कई गोदामों में  कई थानों की फोर्स के एक  साथ छापेमारी की। इसकी सूचना इन गोदाम संचालकों को पहले ही लग गई थी। जिसके बाद ये मौके से फरार होने में कामयाब रहे।

पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में कटी हुई गाड़ियों के पार्ट बरामद किए हैं। एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह को पिछले कुछ दिनों से सूचना मिल रही थी कि कोतवाली रानीपुर क्षेत्र के सलेमपुर इलाके में कबाड़ियों के कुछ गोदाम ऐसे बनाए गए हैं।

जहां पर बाहर से लाई गई दोपहिया और चार पहिया गाड़ियों का कटान होता है। उन्हें यह भी सूचना मिली थी कि इनमें काफी गाड़ियां ऐसी हैं जो चोरी कर लाई जाती हैं। इनके पार्ट्स को यहां पर निकाल कर बेचा जाता है।

इस सूचना के आधार पर उन्होंने पहले इलाके में एसओजी की टीम को इन गोदामों का पता लगाने के लिए लगाया। टीम ने कई दिन काम करने के बाद पांच ऐसे गोदामों को चिह्नित किया। पता चला कि गोदाम में वाहनों को काटा जाता था।

पुख्ता जानकारी मिलने के बाद एसपी सिटी, सीओ सिटी, सीओ सदर ने सिटी के तमाम थानों की फोर्स और पीएसी के साथ इन सभी 5 गोदामों पर एक साथ रेड की। इस रेड से पहले ही गोदामों के संचालक मौके से फरार हो गए। मगर कर्मचारी जरूर पुलिस के हाथ लगे हैं।

दोपहिया और चार पहिया वाहन काटे जा रहे

पुलिस ने गोदामों में मिले तमाम वाहनों के पुर्जों की सूची तैयार कर गोदाम संचालकों को नोटिस जारी कर दिया है। सूत्रों के अनुसार यह सभी गाड़ियां चोरी की हैं। चोरी की गाड़ियों को ही काट कर उनका सामान यहां पर एकत्र किया जाता था।

एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि काफी समय से उन्हें यह सूचना मिल रही थी कि रानीपुर कोतवाली क्षेत्र के सलेमपुर में दोपहिया और चार पहिया वाहन काटे जा रहे हैं।

इस पर रानीपुर कोतवाली सहित पूरे सिटी के थानों का पुलिस बल व एसओजी की टीम साथ में लेकर इन ठिकानों पर धावा बोला गया।  पुलिस के पहुंचते ही वहां अफरा-तफरी मच गई।

इन पांचों ठिकानों से कार, मोटरसाइकिल समेत हर प्रकार के वाहन के इंजन, टायर, चेचिस आदि पुर्जे और कटे हुए हिस्से बरामद हुए हैं। फिलहाल पुलिस ने सामान जब्त करते हुए छानबीन शुरू कर दी है।

जरा इसे भी पढ़े

मंत्री के घर और फ्लोर मिल पर इनकम टैक्स विभाग का छापा
भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार एआरटीओ
UKSSSC पेपर लीक मामले में एक और गिरफ्तारी