धार्मिक निर्माण तोड़ने से पूर्व थी अतिरिक्त एहतियात बरतने की जरूरत : करन माहरा

The situation is getting very bad
कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा।

देहरादून। The situation is getting very bad हल्द्वानी बनभूलपुरा बवाल पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि वह लगातार क्षेत्र में लोगों के संपर्क में हैं। यहां पर हालात बेहद खराब होते जा रहे हैं। धार्मिक निर्माण पर कार्रवाई से पहले पुलिस को अतिरिक्त एहतियात बरतनी चाहिए थी।

वह भी लोगों से अपील कर रहे हैं कि इस हालत में शांति व्यवस्था बनाए रखें और कानून को अपने हाथ में ना लें। उन्होंने कहा कि इस मामले पर सरकार को दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। लेकिन इसकी आड़ में निर्दोषों पर किसी तरह की कोई भी कार्रवाई नहीं होनी चाहिए।

करन माहरा ने कहा कि फिलहाल सरकार को शांति व्यवस्था बनाने के लिए सभी संभव प्रयास करने चाहिए और ज्यादा से ज्यादा लोगों से बात करते हुए बेहतर समन्वय भी बनाना चाहिए। इसके अलावा मामले की शांत होने के बाद किसी रिटायर्ड जज की निगरानी में इस पूरे प्रकरण की जांच करने की मांग की।

गौर हो कि बीते दिन हल्द्वानी बनभूलपुरा में अवैध मस्जिद और मदरसे को तोड़ा गया, जिस कारण क्षेत्र में तनाव का माहौल बन गया। इस दौरान कुछ उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव भी किया, जिसमें कुछ पुलिसकर्मी समेत कई घायल हो गए। वहीं शांति व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े।

साथ ही पुलिस की जवाबी फायरिंग में चार उपद्रवियों की मौत हो गई। शहर में जिला प्रशासन ने कर्फ्यू लगा दिया है। वहीं लोगों को शांति बनाए रखने की अपील की है। वहीं, प्रशासन और निगम के अधिकारियों का कहना है कि मस्जिद और मदरसे के संचालकों को नोटिस भेजा था। उसके बाद भी संचालक मस्जिद और मदरसे से संबंधित कोई वैध दस्तावेज नहीं दिखा पाए। जिसके बाद अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई की गई। अतिक्रमण की कार्रवाई का कुछ स्थानीय लोगों ने विरोध किया, विरोध बढ़ा तो उपद्रव का रूप ले लिया।

भाजपा संगठन महामंत्री पर लगे आरोपों की हो उच्च स्तरीय न्यायिक जांच : महारा
तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दें मुख्यमंत्री धामी : करन माहरा
विपक्षी दलों के सांसदों के निलम्बन के विरोध में कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन