दून में बढने लगा स्वाइन फ्लू का प्रकोप

Swine flu
दो और मरीजों में Swine flu की पुष्टि

देहरादून। प्रदेश की राजधानी देहरादून में स्वाइन फ्लू का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। अब तक दून में Swine flu से दो की मौत हो चुकी है। लक्खीबाग क्षेत्र की एक महिला की स्वाइन फ्लू से मौत होने के बाद सीएमओ डॉ. वाईएस थपलियाल ने बताया कि दो और मरीज भी स्वाइन फ्लू से पीड़ित हैं।

सीएमओ ने बताया कि मार्च मध्य में महिला को गंभीर हालत में महंत इंदिरेश अस्पताल में भर्ती किया गया था। हालात गंभीर होने पर उसे वेंटीलेटर पर रखा गया। तीन अप्रैल को महिला की मौत हो गई थी। उसके बाद महिला की एलाइजा रिपोर्ट जांच को भेजी गई। इसमें मौत की वजह स्वाइन फ्लू बताई गई। उन्होंने बताया कि महंत इंदिरेश अस्पताल को नोटिस जारी कर जवाब मांगा जाएगा कि जब मौत तीन अप्रैल को हो गई थी, तो सीएमओ कार्यालय को इसकी जानकारी आठ अप्रैल को क्यों दी गई।

एक अन्य महिला में भी Swine flu की पुष्टि हुई

उधर महंत इंदिरेश अस्पताल में भर्ती लक्खीबाग की ही एक अन्य महिला में भी स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। हालांकि उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। स्वास्थ्य विभाग ने मोहब्बेवाला की 21 वर्षीय युवती में भी स्वाइन फ्लू की पुष्टि की है। दून अस्पताल में कुछ दिन पूर्व जांच को आई युवती को सेंपल लेकर घर भेज दिया गया था।



उसकी रिपोर्ट में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई। अब विभाग युवती की जानकारी जुटा रहा है। लक्खीबाग क्षेत्र की एक महिला की स्वाइन फ्लू से मौत हो गई। सीएमओ डॉ. वाईएस थपलियाल ने मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि दो और मरीज भी स्वाइन फ्लू से पीड़ित हैं।

जरा इसे भी पढ़ें :