एसटीएफ ने पांच हजार के इनामी अभियुक्त को किया गिरफ्तार

STF arrested five thousand reward accused

STF arrested five thousand reward accused

देहरादून | STF arrested five thousand reward accused एसटीएफ उत्तराखंड द्वारा एक के बाद एक ताबड़तोड़ ईनामी व वांछित वारंटियों के खिलाफ गिरफ्तारी की कार्यवाही में आज एसटीएफ को 23वीं सफलता हाथ लगी है।

जनपद हरिद्वार के रुड़की क्षेत्र स्थित क्वाण्टम काॅलेज के बाहर दो छात्र गुटों के मध्य हुई झड़प में हवाई फायरिंग करने वाले अभियुक्तों में शामिल एक फरार पांच हज़ार ईनामी अभियुक्त को एसटीएफ ने आज रुड़की से गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी हो कि बीते वर्ष 21 नवंबर को रुड़की के थाना भगवानपुर क्षेत्र में क्वाण्टम काॅलेज के सामने कुछ छात्रो की आपस मे लड़ाई हो गयी थी। जिस दौरान उनके द्वारा एक दूसरे पर अवैध अस्लाह से फायरिंग की जाने की सूचना पुलिस को प्राप्त हुई।

घटना की सूचना पर पुलिस जब मौके पर पहुँची तो लगभग 10-15 छात्र आपस में मारपीट कर रहे थे तथा उनके हाथ में अवैध अस्लाह भी थे। पुलिस द्वारा कार्यवाही करते हुए मौके से दो लड़कों को असलाह के साथ गिरफ्तार किया था।

पुलिस की गिरफ्त से बाहर चल रहा था

शेष सभी छात्र फरार हो गए थे। जिसके बाद पुलिस व एसटीएफ द्वारा आरोपित फरार छात्रों की गिरफ्तारी को लगातार अलग अलग स्थानों में दबिश दी जा रही थी,जिसमे एसटीएफ गत वर्ष एक ईनामी युवक को पकड़ने में कामयाब रही थी।

उक्त प्रकरण में केएसटीएफ को एक अन्य फरार युवक हर्ष पुत्र अमरीश निवासी भलस्वा गंज झबरेड़ा हरिद्वार के शामिल होने की जानकारी प्राप्त हुई,जिसको लगातार पुलिस की गिरफ्त से बाहर चल रहा था।

फरार युवक की गिरफ्तारी को एसएसपी हरिद्वार द्वारा उसपर पांच हज़ार ईनाम घोषित किया गया था।
अभियुक्त की तलाशी करने के दौरान एसटीएफ को सूचना मिली कि फरार उक्त शातिर अपराधी हर्ष छुटमलपुर में छिपकर रह रहा है।

जिस पर एसटीएफ टीम द्वारा त्वरित छापेमारी करते हुए अभियुक्त हर्ष को रुड़की से गिरफ्तार किया। उक्त अभियुक्त पर थाना भगवानपुर में आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 307,336,352 में मुकदमा दर्ज है।

आज गिरफ्तार इस ईनामी अभियुक्त की गिरफ्तारी के साथ ही एसटीएफ द्वारा ईनामी अभियुक्तों की गिरफ्तारी की लिस्ट में कुल गिरफ्तार अभियुक्तों की संख्या 23 हो गयी है।

जरा इसे भी पढ़े

हत्या के मामले में फरार 25 हजार का इनामी गिरफ्तार
50 लाख के हाथी दांत के साथ वन तस्कर गिरफ्तार
एक लाख व 50 हजार के इनामी बदमाश गिरफ्तार