तीसरी लहर को लेकर प्रदेश सरकार सतर्क : धामी

State government alert about third wave

State government alert about third wave

फिर शुरू हुआ कोरोना पाबंदियों का दौर

देहरादून। State government alert about third wave कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या और कोरोना के नए वेरिएंट ओमी क्रोन की दहशत के बीच उत्तराखंड शासन-प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का इस बाबत कहना है कि उनकी सरकार तीसरी लहर को लेकर पूरी तरह से सतर्क है।

हालात को देखते हुए राज्य के बॉर्डर पर आरटीपीसीआर की जांच फिर से शुरू की जा सकती है वहीं कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने और टीकाकरण की गति बढ़ाने जैसे मुद्दों पर दिशा निर्देश दिए जा सकते हैं। सार्वजनिक स्थलों शादी समारोह, कार्य स्थलों, होटल और मॉल के लिए भी सरकार नए नियम ला सकती है।

उल्लेखनीय है इसी महा मुख्य सचिव द्वारा कोरोना गाइडलाइन को समाप्त करते हुए सभी पाबंदियां हटा दी गई थी सिर्फ भीड़भाड़ वाली जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क की अनिवार्यता पर नियम लागू रहने की बात कही गई थी। जिसका कहीं भी अनुपालन नहीं किया जा रहा था।

उधर डीजी हेल्थ डॉक्टर तृप्ति बहुगुणा का कहना है कि राज्य में कोरोना की तीसरी लहर का असर दिखने लगा है उनका कहना है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने वाले और मास्क न लगाने वालों के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग सख्त कार्रवाई करेगा।

स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सभी निजी और सरकारी अस्पतालों को दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं। जिसमें इन अस्पतालों से किसी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा गया है।
हालांकि अभी राज्य में कोरोना की तीसरी लहर को लेकर कोई नए नियम कानून लागू नहीं किए गए हैं सिर्फ केंद्र सरकार के निर्देशों पर काम चल रहा है।

जरा इसे भी पढ़े

स्वस्थ शरीर और स्वस्थ मस्तिष्क के लिए खेल बेहद आवश्यक : महाराज
प्रकृति के अनुरूप जीवन शैली को अपनाएं : राष्ट्रपति
महिलाएं केवल वोट बैंक नहीं, कांग्रेस पर दीप्ति रावत ने कसा तंज