सभी पक्षों की आम राय से खोले जाएंगे स्कूलः शिक्षामंत्री

Schools will be opened with the general opinion
शिक्षामंत्री मंत्री अरविंद पांडे विभागीय अधिकारियों की बैठक लेते हुए।

Schools will be opened with the general opinion

देहरादून,। Schools will be opened with the general opinion प्रदेश में स्कूलों को खोले जाने के संबंध में विद्यालयी शिक्षा मंत्री अरविंद पाण्डेय ( Arvind Pandey) की अध्यक्षता में सचिवालय में बैठक आयोजित की गई। बैठक में अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, सचिव आर मीनाक्षी सुन्दरम सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।

बैठक के बाद मीडिया सेंटर सचिवालय में मीडिया को जानकारी देते हुए शिक्षा मंत्री अरविंद पाण्डेय ( Arvind Pandey ) ने बताया कि स्कूलों को खोले जाने के संबंध में कोई भी निर्णय स्कूलों के प्रबंधन, अभिभावकों सहित सभी संबंधित पक्षों के साथ विचार विमर्श के बाद आमराय से किया जाएगा।

सभी जिलाधिकारियों को एक सप्ताह में अपने जिले से संबंधित फीडबैक शासन को भेजने के निर्देश दिए गए हैं। जिलाधिकारी अपने जिलों में कोविड-19 की स्थिति, वहां के स्कूलों के प्रबंधन समितियों और अभिभावकों की राय के आधार पर फीडबैक देंगे।

आवश्यकतानुसार कैबिनेट में निर्णय लिया जाएगा : Arvind Pandey

जिलों से प्राप्त फीडबैक के बाद स्वास्थ्य विभाग के साथ विचार विमर्श कर आवश्यकतानुसार कैबिनेट में निर्णय लिया जाएगा। शिक्षा मंत्री ने बताया कि यदि स्कूलों को खोलने के बारे में राय बन जाती है तो तीन चरणों में स्कूलों को खोले जाने का प्रस्ताव किया जाएगा।

पहले चरण में कक्षा 9 से 12 तक, दूसरे चरण में कक्षा 6 से 12 तक और तीसरे चरण में सभी कक्षाओं को शामिल किया जाना प्रस्तावित है। सभी स्कूलों में कोविड-19 के लिए जरूरी सभी प्रोटोकाल का पालन किया जाएगा।

बच्चों की सुरक्षा सर्वोपरि है। अभिभावको की अनुमति बिना किसी बच्चे को स्कूल आने के लिए बाध्य नहीं किया जाएगा।

जरा इसे भी पढ़े

करंट से मौत का मामला : एसडीओ और एई समेत 5 निलंबित
हाथरस घटना : दुष्कर्म पीड़िता युवती की मौत के बाद से पूरे देश में उबाल
सरकार कर रही फ्रंट लाइन कोरोना वॉरियर्स के साथ अन्याय : धस्माना