कपड़े और लुक्स को लेकर उपहास का सामना करने वाली एक्ट्रेस

sana fatima shekh

बॉलीवुड मिस्टर परफेक्टनिस्ट आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ से डेब्यू करने वाली ब्यूटीफुल मुसलमान अभिनेत्री फातिमा सना शेख रमजान के दौरान कम कपड़े पहनने को लेकर नया विवाद खड़ा हो गया। मुसलमान परिवार से ताल्लुक रखने वाली 25 वर्षीय अभिनेत्री फातिमा सना शेख ने दंगल में आमिर खान की बेटी और पहलवान लड़की का किरदार निभाया था, जबकि इससे पहले वह चाइल्ड स्टार की हैसियत से भी फिल्मों और नाटकों में काम कर चुकी हैं। फातिमा सना शेख ने 2 दिन पहले इंस्टाग्राम पर अपनी तस्वीर शेयर की थी, जिसमें वह समुद्र तट पर कुर्सी पर बैठी दिखाई दे रही हैं।
जरा इसे भी पढ़ें : ‘जब हैरी मेट सेजल’ की पहली झलक जारी

तस्वीर में फातिमा सना शेख एक काले रंग स्विमिंग सूट पहने हैं, जो थोड़ा छोटा है। तस्वीर शेयर किए जाने के बाद पहले तो उन्हें इंस्टाग्राम प्रशंसकों की ओर से आलोचना का हो गईं, बाद में इस तस्वीर को लेकर अन्य सोशल मीडिया पर भी चर्चा की गई। मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखने की वजह से इस सुन्दर अभिनेत्री इस मुबारक महीने में ऐसा कम कपड़े पहनने की आलोचना की गई। फातिमा सना शेख की इस छवि को इंस्टाग्राम पर 60 हजार बार लाईक किया गया, जबकि इसी तस्वीर को फेसबुक और अन्य सोशल साइटों पर भी साझा किया गया। इसके अलावा इस तस्वीर पर होने वाले चर्चा समाचार प्रकाशित हुईं। लेकिन यह पहला मौका नहीं है कि किसी बॉलीवुड व्यक्तित्व पर उनके कपड़े की वजह से आलोचना की गई हो।
priyanka chopra
इससे पहले हाल ही में प्रख्यात अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा भी कपड़ों पर आलोचना की गई थी। इस महीने जून की शुरुआत में प्रियंका चोपड़ा ने जर्मनी के शहर बर्लिन में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की, इस अवसर पर प्रियंका चोपड़ा पहने हुए कपड़ों से उनके पैर दिख रही थीं, जिस पर उन्हें आलोचना का निशाना बनाते हुए उन पर प्रधानमंत्री की शान में गुस्ताखी जैसे आरोप लगाए गए।
tanisha chatarjee
अभिनेत्री तनिशा चटर्जी भी सितम्बर 2016 में कलर टीवी के कॉमेडी शो ‘बचाव ताजा’ (bachao taaza) में सबके सामने उपहास का निशाना बनाया गया था। तनिशा चटर्जी साथी अभिनेत्री राधीका आपटे के साथ अपनी फिल्म ‘पारचद’ विज्ञापन के लिए इस शो में शरीक हुई थीं, जहां उन्हें ‘काली कलुटी’ कहकर पुकारा गया। अभिनेत्री ऐसे नाम पर शर्मसार हुई, लेकिन बाद में इस बात को मजाक में टाल दिया गया और कहा गया कि अभिनेत्री के गहरे रंग के कारण अधिक ब्लैक बैरीज खाना है।
ayesa takia
इस साल फरवरी में अभिनेत्री आयशा टाकिया की भी उनके बदले तरीके और रूप की वजह से आलोचना की गई और उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करके उन पर चर्चा की गई। आयशा टाकिया इस समय आलोचना गया, जब उन्होंने अपनी एक स्वयं सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए प्रशंसकों, युवा लड़कियों और लड़कों को खुद से प्यार करने का संदेश दिया। इसमें कोई संदेह नहीं कि वह तस्वीर में बदली हुई नजर आ रही थीं, लेकिन उन्हें आलोचना और उपहास का निशाना बनाए जाने का कोई कारण नहीं था, उन पर लोगों ने प्लास्टिक सर्जरी कराने का आरोप लगाया था।
anushka sharma
अभिनेत्री अनुष्का शर्मा को भी 2015 में फिल्म ‘बॉम्बे वेलोट’ में जैज सिंगर की भूमिका निभाने और अनोखे रूप के कारण आलोचना की गई, उन पर आरोप लगाया गया कि उन्होंने प्लास्टिक सर्जरी कराई है। इस छोटे से किरदार में वे अलग दिखाइ दी, जिसकी वजह से लोगों ने आशंका जताई कि उन्होंने प्लास्टिक सर्जरी कराई है, जिस पर अभिनेत्री सोशल मीडिया पर अपनी सफाई में बयान भी देने पड़े।
parintee chopra
अभिनेत्री परिनीती चैपड़ा को भी 2015 में अपना वजन कम करने और अपने शरीर को बदलने पर आलोचना की गई। अभिनेत्री के वजन कम होने के बाद तब्दील होने वाले शरीर पर ताने कसे गए और उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर किया गया।
जरा इसे भी पढ़ें : अनुपम खेर बनेगें एक्सीडीनटल प्राइम मिनिस्टर
जरा इसे भी पढ़ें : सलमान ने भावुक होते हुए बताया अपने पहले प्यार के नाकाम होने का राज