एक बार फिर निकाय चुनाव की सरगर्मी शुरू

Preparations for Nikay chunav
Preparations for Nikay chunav

देहरादून। उत्तराखंड में एक बार फिर निकाय चुनाव की सरगर्मी शुरू ( Preparations for Nikay chunav  ) हो गई है। इसी क्रम में वित्त मंत्री प्रकाश पंत ने कहा कि सरकार ने निकाय चुनाव को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट के निर्देश के अनुसार राज्य सरकार काम रही है।

कुछ निकायों में विवाद है, लेकिन उनके समाधान के बाद चुनाव की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी। वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री प्रकाश पंत ने कहा कि निकाय चुनावों के लेकर न्यायालय ने कुछ निर्देश दिए हैं, जिनकी अनुपालना हो रही है। इसके बाद कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा।

गौरतलब है कि राजनीतिक गलियारों में चर्चा आम थी कि भाजपा अपनी हार के डर से निकाय चुनाव कराने में कतरा रही है। उपर से बाद में हाईकोर्ट के आदेश पर अवैध मकानों व मलिन बस्तियो पर होने वाली कार्यवाही भाजपा सरकार पर भारी पड़ रही थी।

जिसके बाद त्रिवेन्द्र सरकार कोर्ट के आदेश के बाद मलिन बस्तियों को बचाने के लिए तीन साल का अध्यादेश तो लेकर आ गयी। किन्तु सरकार की परेशानियां वहीं खत्म नही हुई। कोर्ट ने नदियों के किनारे बसी अवैध बस्तियों के खिलाफ फिर फरमान सुना दिया। जिससे सरकार की फिर से फजीहत हो गयी।

तो ऐसे में कयास यह लगाए जा रहे थे कि प्रदेश की भाजपा सरकार हालफिल्हाल निकाय चुनाव को हार के डर से पिछे करने का प्रयास करेगी। किन्तु प्रदेश के वित्त मंत्री के बयान से निकाय चुनाव की सरगर्मी एक बार फिर शुरू हो गयी है।

जरा इसे भी पढ़ें :