आईटीबीपी सब इंस्पेक्टर से ऑनलाइन ठगी

Online Fraud from ITBP Sub Inspector

Online Fraud from ITBP Sub Inspector

देहरादून। Online Fraud from ITBP Sub Inspector प्रदेश में साइबर ठगी के मामले आए दिन सामने आ रहे हैं। साइबर ठगी का एक मामला बसंत विहार थाना क्षेत्र में देखने को मिला जहां आईटीबीपी के सब इंस्पेक्टर अनिल कुमार रावत से अज्ञात ठगों ने 90 हजार की ऑनलाइन ठगी कर डाली। सब इंस्पेक्टर ने मामले की शिकायत साइबर थाने में दर्ज करवाई।

आईटीबीपी सीमाद्वार में सब इंस्पेक्टर पद पर तैनात अनिल कुमार रावत एक एप का प्रयोग कर रहे थे। एप कई दिनों से नहीं चल रहा था। इसको लेकर सब इंस्पेक्टर अनिल रावत ने एप के कस्टमर केयर को कॉल की तो कॉल साइबर ठगों को लग गई।

ठगों ने सब इंस्पेक्टर को अपनी बातों में फंसा कर एनी डेस्क एप डाउनलोड करने के लिए कहा जिसके बाद अनिल रावत ने एनी डेस्क डाउनलोड कर अपने मोबाइल का एक्सेस ठगों को दे दिया और ठगों ने सब इंस्पेक्टर अनिल रावत के खाते से 90 हजार रुपए निकाल लिए।

खाते से 90 हजार रुपए निकाले जाने का मैसेज जब उन्हें मिला तो उन्होंने अपने फोन का एक्सेस बंद कर दिया। सब इंस्पेक्टर के खाते से 90 हजार निकाले जाने के बाद मामले की शिकायत साइबर थाने में करवाई।

साइबर थाने से जांच पूरी होने के बाद बसंत विहार थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। बसंत विहार थाना प्रभारी देवेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि साइबर थाने से जांच पूरी होने के बाद अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर दिया गया है और आगे की कार्रवाई जारी है।

जरा इसे भी पढ़े

अवैध असलहे के कारखाने का भंडाफोड़, तमंचे, कारतूस व अन्य उपकरण बरामद
युवक को गोली मारने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार
मरीजों को लूटने वाला ओजस अस्पताल का संचालक गिरफ्तार