एक चम्मच जैतून के तेल में नींबू डाले, फिर देंखे हैरान कर देने वाले फायदे

Olive-oil-and-lemon

बर्मिंघम। जैतून का तेल और नींबू अपनी अपनी जगह दोनो ही सेहतमंद अहार है लेकिन इन दोनो को मिलाकर एक ऐसा शानदार प्राकृतिक नुस्खा बनाया जा सकता है कि जिस के फायदे आपको हैरान कर देंगे। वेबसाईट ‘ऑर्गेनिक फूड मेडिसन‘ के अनुसार इस नुस्खे की तैयारी का तरीका बस इतना सा है कि इन दोनों चीजों को आपस में मिक्स कर लें।
जरा इसे भी पढ़ें : रात को सोने से पहले केले का इस तरह से करे उपयोग तो होगा जबरदस्त फायदा

यदि आपको नाखुनो से संबंधित किसी भी किस्म की समस्या है या आप इन्हे अधिक स्वस्थ्य और चकमदार बनाना चाहते हैं तो सोने से पहले यह मिक्सचर 10 मिनट के लिए नाखुनों पर लगाये। अगर आप अपने बालों को चमकदार और मजबूत बनाना चाहते हैं और रूशी से निजात पाना चाहते हैं तो इस के लिए भी यह नुस्खा कमाल का है। इसकी मालिस समान्य तेल की तरह अपने बालों में करें और फिर परिणाम देंखे।
जरा इसे भी पढ़ें : घर से चूहों को भगाने का आसान तरीका

अगर आपको बदहजमी और पेट में गैस की शिकायत रहती है तो ऐसी स्थिति में भी नींबू और जैतून के तेल का नुस्खा बहुत फायदेमंद साबित होता है, जबकि जोड़ों के दर्द से छुटकारा दिलाने के लिए भी इसका उपयोग किया जा सकता है। इस प्राकृतिक नुस्खे में एंटी-ऑक्सीडेंट पाए जाते हैं और यह आंतों की समस्या और विकारों को भी दूर करता है। इस तरह यह कब्ज के लिए बहुत फायदेमंद नुस्खा है।
जरा इसे भी पढ़ें : पेशाब का रंग बताता है आपके सेहत के बारे में, जानिए कैसे?

जैतून का तेल हानिकारक कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करने और रक्त के बहाव को बेहतर करने की क्षमता रखता है, जबकि नींबू में अंदरूनी सूजन को दूर करने वाले गुण पायें जाते हैं। इस नुस्खे को रक्त श्रव और दिल के स्वास्थ्य के लिए भी बहुत फायदेमंद है।