एड़ियां फटने की है समस्या तो नींबू का इस तरह करें प्रयोग आधे घंटे में हो जायेगी मुलायम

heal cracked

नींबू अपने रस या जूस की बदौलत भारत या ऐसे अन्य देशों में गर्मियों में बहुत ज्यादा इस्तेमाल होने वाला फल है लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह और क्या चमत्कार दिखा सकता है? जी हाँ वाकई नींबू के कई फायदे हैं और आप उसकी मदद से एड़िया फटने और सख्त होने की परेशानी को भी हल कर सकते हैं।
जरा इसे भी पढ़ें : इस जड़ी-बूटी को ऐसे करे उपयोग, शुगर से लेकर बूढ़ापा तक रहेगा दूर

अच्छी बात यह है कि इसके लिए केवल आप 30 मिनट की जरूरत होगी जबकि महंगी क्रीम का खर्च भी बचाया जा सकता है। और यह प्राकृतिक तरीका है जिसका कोई नुकसान नहीं, बस आपको नींबू और चप्पल की जरूरत होगी। सबसे पहले एक बड़े आकार का नींबू दो टुकड़ों में काट लें और फिर उसका रस निकाल लें।
heal cracked
आपको पूरा रस निकालना होगा लेकिन इसके अंदरूनी गुद्दे का थोड़ा बहुत हिस्सा दोनों टुकड़ों में छोड़ दीजिए। अब दोनों टुकड़ों को एड़ी के नीचे रख दें और दब जाने पर चिंता मत करें। अब इन टुकड़ों सहित पैरों पर मोजे पहन लें और आधे घंटे तक नींबू के टुकड़े को एड़ी से चिपके रहने दें।
जरा इसे भी पढ़ें : इस सामान्य आदत से होता है जोड़ों का रोग, रहे इससे दूर

अगर चलने फिरने में कठिनाई हो तो आराम से बैठ कर टीवी देखें या पढ़ाई कर लें। आधे घंटे बाद मोजे उतारकर टुकड़े फेंक। नींबू में मौजूद अम्लीय मृत त्वचा कोशिकाओं को हटा देगा और लचीलापन लौट आएगी, उसी तरह कठोर और फटी हुई त्वचा भी नरम और चिकनी हो जाएगा।
जरा इसे भी पढ़ें : क्या आप चकोतरे से सेहत पर होने वाले अदभुत फायदे के बारे में जानते हैं?

नोटः- यह लेख आम जानकारी के लिए है। पाठक इस संबंध अपने चिकित्सक से भी जरूर सलाह लें।