प्राचीन काली मंदिर कंडोली में नवरात्रि पाठ का शुभारंभ Navratri path

Navratri path
प्राचीन काली मंदिर कंडोली में नवरात्रि पाठ का शुभारंभ Navratri path

देहरादून । रायपुर विकासखंड स्थित कंडोली के प्राचीन कालीन सिद्ध मां काली मंदिर में नवरात्रि के अवसर पर मां दुर्गा के नवरात्रि पाठ (Navratri path) का आयोजन पूरे श्रद्धाभाव के साथ प्रारंभ किया गया। युवा सेवा समिति कंडोली के तत्वावधान में रविवार को कंडोली स्थित प्राचीन कालीन सिद्ध मां काली मंदिर में नवरात्रि के अवसर पर नौ दिवसीय पाठ का आयोजन पूरे विधि-विधान के साथ शुरू हो गया।

इस अवसर पर क्षेत्र के निवासियों ने मंदिर पहुंचकर मां दुर्गा से क्षेत्र के खुशहाली और अमन चैन की मन्नत मांगी। मंदिर के पुजारी आचार्य सुनील घिल्ड़ियाल ने बताया कि सभी क्षेत्रवासियों के सहयोग से हाल ही में मंदिर का भव्य सौंदर्यीकरण किया गया है। उन्होंने बताया कि भविष्य में पारंपरिक धार्मिक अनुष्ठानों का आयोजन पूरे विधि-विधान के साथ आयोजित किए जाएंगे।

उन्होंने सभी श्रद्धालुओं से अधिक से अधिक संख्या में मां दुर्गा के पाठ में प्रतिभाग कर आर्शीवाद प्राप्त करने का आह्वान किया है। इस अवसर पर व्रत रखने वाले श्रद्धालुओं के लिए युवा सेवा समिति की ओर से फलाहार की व्यवस्था भी की गई है। महिला कीर्तन मंडली की ओर से इस अवसर पर कीर्तन भजन का आयोजन भी किया गया। नवमी के दिन मंदिर प्रांगण में यज्ञ का आयोजन भी किया जाएगा।

जरा इसे भी पढ़ें : कर्म से ही होती ईश्वर की प्राप्ति, परमात्मा कर्म से ही मिलता है
जरा इसे भी पढ़ें : जानिए क्यों मनाया जाता हैं तुलसी विवाह उत्सव