मेहविश व मदीहा ने पाया प्रथम स्थान

Mehvish and Madiha got first place
इस्लामिक मालुमात व जीके का इनामी मुकाबला

देहरादून। Mehvish and Madiha got first place मदरसों में अध्यनरत छात्रों को इस्लामिक इतिहास, शरीअत, पैगंबर मौहम्मद साहब के जीवन और समाजिक ज्ञान से रूबरू कराने के लिये मदरसा फलाहे दारेन टिम्ली में एक इस्लामिक मालुमात व जीके का इनामी मुकाबला आयोजित कराया गया, जिसमें विभिन्न मदरसों के 100 से अधिक छात्रों ने प्रतिभाग किया।

रविवार को मदरसा फलाहे दारेन टिम्ली में आयोजित इस्लामिक मालुमात व जीके के इनामी मुकाबले में रामपुर शंकरपुर की दो बहनों मेहविश व मदीहा ने समान अंक प्राप्त कर संयुक्त रूप से प्रथम स्थान हासिल किया। वही, जोया ने दूसरा, फरहान ने तीसरा, अब्दुल रहीम व उम्मे एमन ने संयुक्त रूप से चौथा स्थान हासिल किया।

मदरसा फलाहे दारेन की और से सभी को शील्ड, सर्टीफीकेट और नकद इनाम देकर नवाज़ा गया। इसके अलावा करीब 70 प्रतिभागी छात्रों को भी प्रमाण पत्र व नगद इनाम दिया गया। मुफ्ति जाकिर और कारी राशिद ने जज की भूमिका अदा की। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए मदरसा खदीजतुल कुबरा के प्रबंधक मौलाना अब्बास कासमी ने कहा कि छात्रों को अच्छी शिक्षा के साथ-साथ अच्छे संस्कार भी ग्रहण कराने चाहिए।

उन्हाने मदरसे की इस पहल को भी खूब सराहा। मदरसा फलाहे दारेन टिम्ली के प्रबंधक मौलाना खालिद ने कहा कि छात्रों में जागरूकता लाने को इस प्रकार का आयोजन किया गया है, भविष्य में जिला स्तर पर इनामी मुकाबला आयोजित कराया जाएगा। उन्होने सभी सफल छात्रों को बधाई दी।

इस मौके पर मदरसा सबीलुस सलाम के प्रबंधक मौलाना रिहान गनी, कासमिया दारूस सलाम के प्रबंधक मौलाना बुरहान कासमी, मुफ्ति अरशद, कारी आबिद, मुफ्ति जाकिर, कारी राशिद, मौलाना जीशान, मौलाना अरशद, मौलाना मुस्तफा, जमीअत के प्रदेश कार्यकारी सदस्य मौहम्मद शाहनज़र, कारी शहजाद, कारी शकील व मौलाना तनवीर आदि ने भी छात्रों का मार्गदर्शन किया।

रोजेदारों ने मांगी मुल्क में खुशहाली की दुआएं
समाज को बेहतर बनाने का मौका देता है रमजान : नदवी
जमीयत के प्रतिनिधिमंडल ने किया हल्द्वानी का दौरा