महिला कांग्रेस ने निकाली सरकार की शव यात्रा

Mahila Congress took out the funeral procession of government

देहरादून। Mahila Congress took out the funeral procession of government अंकिता भण्डारी के परिजनों की और से अंकिता हत्याकाण्ड में वीआईपी के रूप संलिप्त नेता का नाम उजागर किया गया है, मगर अभीतक भाजपा की सरकार ने कोई भी कार्यवााही नही की है, के विरोध में महानगर कांग्रेस कमेटी की अध्यक्षा उर्मिला ढौढियाल थापा के नेतृत्व में सैकड़ों महिला कार्यकत्रियों ने कांग्रेस भवन से एस्लेहाल तक भाजपा सरकार की शव यात्रा निकाली गई।

शवयात्रा के बाद भाजपा का पुतला दहन किया गया। इस अवसर पर थापा ने कहा कि उत्तराखण्ड राज्य में जनपद पौडी गढ़वाल के तहत यमकेश्वर ब्लाक में घटित अंकिता हत्याकाण्ड के जधन्य अपराध की घटना मानवता को शर्मसार करने वाली तथा देवभूमि उत्तराखण्ड की अस्मिता को कलंकित करने वाली घटना है। राज्य सरकार ने आजतक कोई भी ठोस कार्यवाही नही की है जिससे महिलायें उद्वेेलित हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने बेटी पढ़ाओं बेटी बचाओ जैसे खोखले नारे देकर महिलाओं का अपमान किया है जिसे महिलायें सहन नही करेंगी।

थापा ने कहा कि भाजपा नेता के पुत्र का रिसॉर्ट होने के चलते राज्य सरकार द्वारा शुरूआत से ही इस जघन्य अपराध की घटना पर पर्दा डालने का काम किया गया। सरकार के दबाव में पहले राजस्व पुलिस द्वारा रिपोर्ट दर्ज करने में हीला हवाली की गई तथा इसके उपरान्त रेगुलर पुलिस द्वारा लापता हुई युवती की चार दिन तक भी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई।

कानून की नजर में जब कभी भी ऐेसी घटना होती है तो उस स्थान को सील कर दिया जाता है परन्तु रात के अंधेरे में रिसार्ट पर बुल्डोजर चलाकर सबूतों को नष्ट करने का काम किया गया। जिस वीआईपी के नाम पर अंकिता हत्याका.ड को अंजाम दिया गया पीडिता के पिता द्वारा अपने पत्र में उस वीआईपी के नाम का उल्लेख करने के बावजूद उसके नाम का भी खुलासा करने में सरकार के दबाव में पुलिस प्रशासन कतरा रहा है।

इस अवसर पर प्रदेश महिला उपाध्यक्ष आशा मनोरमा डोबरियाल, महानगर अध्यक्ष महिला उर्मिला थापा, महानगर अध्यक्ष जसविन्दर सिंह गोगी, चन्द्रकला नेगी, संगीता, सुशीला शर्मा, रेखा ढिंगरा, निधि नेगी, अनुराधा तिवाडी, गुड्डी देवी, उषा नेगी, अनीता दास, संगीता शर्मा, राजकुमारी, मनीष नागपाल, पूरन सिह रावत, मुकेश, संगीता, कौशल्या वर्मा, अंजु, देवेन्द्र सिंह आदि उपस्थित थे।

14 से 16 तक अंकिता भंडारी न्याय यात्रा आयोजित करेगी कांग्रेस
भाजपा संगठन महामंत्री पर लगे आरोपों की हो उच्च स्तरीय न्यायिक जांच : महारा
उत्तराखंड में कौन खा गया 200 मृत किसानों का पैसा