मंत्री ने दिए स्टेट लाइव स्टॉक मिशन का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश

Instructions for preparing proposal for State Live Stock Mission
पशुपालन मंत्री सौरभ बहुगुणा अधिकारियों की बैठक लेते हुए।

Instructions for preparing proposal for State Live Stock Mission

देहरादून। Instructions for preparing proposal for State Live Stock Mission प्रदेश के पशुपालन व दुग्ध विकास मंत्री सौरभ बहुगुणा द्वारा विधानसभा स्थित सभा कक्ष में पशुपालन विभाग के अंतर्गत यू०एल०डी०बी० मिशन के प्रस्तुतिकरण की समीक्षा की।

मंत्री ने बताया कि उत्तराखण्ड में स्टेट लाइव स्टॉक मिशन नहीं होने के कारण राज्य को पशुधन के संबंध में विभिन्न परेशानियों का सामना करना पड़ता है क्योंकि राज्य पूरी तरह से केन्द्र सरकार पर निर्भर है।

मंत्री ने कहा कि पूर्व में विभागीय अधिकारियों को स्टेट लाइव स्टॉक मिशन का प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश दिये गये थे ताकि तैयार प्रस्ताव को कैबिनेट में प्रस्तुत किया जा सकें।

उन्होंने कहा कि राज्य में स्टेट लाइव स्टॉक मिशन के लागू होने से पशुधन की बेहतर देखभाल के साथ-साथ राज्य की आय में वृद्धि हो सकेगी। मंत्री ने विभाग द्वारा तैयार किये गये स्टेट लाइव स्टॉक मिशन के प्रस्ताव के विभिन्न बिन्दुओं पर विस्तृत चर्चा करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

बैठक में सचिव पशुपालन बी॰वी॰आर॰सी॰ पुरूषोत्तम, निदेशक पशुपालन प्रेम कुमार, संयुक्त निदेशक पशुपालन एस॰के॰ बिंजोला तथा अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

जरा इसे भी पढ़े

दुग्ध विकास मंत्री ने किया आंचल आइसक्रीम का शुभारंभ
पतंजलि फूड पार्क में लगी भीषण आग, लाखों का सामान खाक
महाराज ने किया माता राजराजेश्वरी धर्मार्थ प्याऊ का लोकार्पण