हेली कम्पनी की लापरवाही से गई एक व्यक्ति की जान

Heli company negligence

Heli company negligence

रुद्रप्रयाग। Heli company negligence मंगलवार को बेस कैंप में 51 वर्षीय यात्री विनोद व्यास पुत्र घीसू लाल व्यास निवासी बी 106 माहेश्वरी बिल्डिंग अपोजिट सावली होटल एमजी रोड थाना गोरेगांव वेस्ट मुंबई की तबियत बिगड़ गई।

साथ के लोग यात्री को सिक्स सिग्मा अस्पताल लाये। जहां उपचार करते हुए डाक्टरों ने बीमार को आधा घंटे के भीतर गुप्तकाशी पहुंचाने को कहा। साथ ही मेडिकल रिपोर्ट प्रस्तुत की।

इसके बाद यात्रा मजिस्ट्रेट एवं उप जिलाधिकारी कमलेश मेहता ने बीमार यात्री को ले जाने के लिए एक हेली कंपनी को लिखित आदेश दिए, लेकिन हेली कंपनी ( Heli company ) एवं हेलीकॉप्टर स्टॉफ द्वारा हेलीपैड पर स्ट्रेचर पर पड़े बीमार की 45 मिनट तक सुध नहीं ली गई।

इस दौरान परिजनों द्वारा गुहार लगाई गई, मगर लेकिन सुनवाई नहीं हुई, जिसके चलते यात्री ने दम तोड़ दिया। इसके बाद परिजनों व अन्य यात्रियों ने हेलीपैड पर भी हेलीकॉप्टर स्टॉफ के विरूद्ध जमकर हंगामा काटा।

सीओ ने जड़ा हेली कंपनी ( Heli company ) कर्मचारी पर थप्पड़ 

मौके पर पहुंचे पुलिस उपाधीक्षक अभय कुमार सिंह ने मामला शांत कराने की कोशिश करते हुए पूरी जानकारी ली। उन्होंने हेलीकॉप्टर स्टॉफ को नियमों व शर्तो के बारे में बताया, लेकिन हेली स्टॉफ अपना ही पक्ष रखते रहा, जिस पर सीओ ने एक सदस्य पर थप्पड़ जड़ दिया।

इसके बाद मौके पर मौजूद यात्रियों ने हेली स्टाफ पर पर लात-घूंसे चलाए। पुलिस दल द्वारा बीच-बचाव कर स्थिति को काबू किया गया। घटना के विरोध में हेली कंपनियों ने दो घंटे से अधिक समय तक हेलीकॉप्टर सेवा बंद रखी।

बाद में उप जिलाधिकारी मेहता के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ और पुनः हेलीकॉप्टर सेवा शुरू हुई। इधर, अपर जिलाधिकारी अरविंद पांडेय ने बताया कि केदारनाथ में यात्री की मौत का मामला संज्ञान में आया है। यात्रा मजिस्ट्रेट की रिर्पोट के बाद मामले में कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि हेली कंपनी द्वारा केदारनाथ में तय नियम व शर्तो के विपरीत कार्य किया गया, जिस कारण बीमार यात्री की मौत हुई है। मामले में अगर मृतक के परिजन तहरीर देंगे तो हेली कंपनी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

जरा इसे भी पढ़ें

आईएसबीटी का फ्लाईओवर विवादों के घेरे में
कार खाई में गिरी , सीआईएसएफ इंस्पेक्टर समेत परिवार के छह लोगों की मौत
सरकारी विभाग सबसे अधिक कर रहे बिजली की फिजूलखर्ची