आनलाइन नौकरी देने के नाम पर युवक से दो लाख की ठगी

Fraud in the name of giving online job

Fraud in the name of giving online job

रुद्रपुर। Fraud in the name of giving online job ऑनलाइन जॉब देने के नाम पर एक युवक से करीब दो लाख रूपये की ठगी हो गई। पीड़ित ने साईबर सेल में मामला दर्ज कराकर न्याय की गुहार लगाई है।

राहुल सिंह दफोटी पुत्र महिपाल सिंह निवासी ग्राम सुनेरा पोस्ट माल्ता थाना जिला बागेश्वर हाल निवासी नियर पुलिस लाईन थाना पंतनगर ने बताया कि 18 नवम्बर 2022 को उसने गूगल पर आनलाईन जॉब के लिये सर्च किया। जिस पर दूसरी तरफ से एक लिंक भेजा गया। जिस पर उन्हें अपनी आईडी बनाने को कहा गया।

पीड़ित के मुताबिक आईडी बनाने पर एक प्रोडक्ट को प्रमोट करने के लिये कहा गया। जिस पर मुझे 100 रुपये का बोनस मिला। राहुल का कहना है कि उसने और पैसे लगाकर पैसा कमाने की सोची। 18 नवम्बर 2022 से 11 फॅरवरी 2023 तक उसने कुल 2,00,420 रुपये अपनी आईडी पर प्रोडक्ट को प्रमोट करने के लिये इन्वेस्ट कर दिये। लेकिन उसके पैसे वापस नहीं आये और न ही कोई बोनस मिला।

उसने उन लोगों से मोबाईल पर सम्पर्क करने उनके द्वारा और पैसे इन्वेस्ट करने को कहा गया और बताया गया कि सिक्योरिटी फीस जमा करो तभी पैसा वापस मिलेगा। तब उसे एहसास हुआ कि उसके साथ आनलाईन धोखाधड़ी हो गयी है। इसके बाद उसने साईबर सेल में शिकायती पत्र दिया। पुलिस ने पीडित की तहरीर के आधार पर मामले में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जरा इसे भी पढ़े

युवक ने अपने परिवार के तीन लोगों की धारदार हथियार से की हत्या
फर्जी डॉक्टर गिरोह के एक और सदस्य को किया गिरफ्तार
फर्जी नाम पता बता लोगों को ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश