फर्जी नाम पता बता लोगों को ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश

Gang cheating people busted
पकड़े गए आरोपी।

Gang cheating people busted

रुद्रपुर। Gang cheating people busted थाना पुलभट्टा पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने फर्जी नाम पता कर लोगों को ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से लाखों कीमती टायर बरामद किए।

एसएसपी डॉ. मंजूनाथ टीसी ने इस मामले का खुलासा थाना पुलभट्टा में किया। उन्होंने बताया कि 8 मई को मो. जावेद पुत्र रफीक अहमद निवासी  सिरोली कला पुलभट्टा को प्रार्थना पत्र दिया।

प्रार्थना पत्र में कहा  उसकी बरेली रोड दुकान है और 28 अप्रैल को दोपहर साढ़े बारह बजे राहुल शर्मा व सुलेमान नामक व्यक्ति दुकान पर आए और दोनों ने षडयन्त्र के तहत  धोखाधड़ी कर फजी खाता नंबर देकर आरटीजीएसकरने की बात बताकर 6 नये टायर हडप कर ले गये। रूपये मांगने पर नहीं दिये। जो मोबाइल  नम्बर दिया,वह भी बंद कर दिया। कोई पता नहीं चला।

पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर खुलासा के लिए थानाध्यक्ष  पुलभट्टा कमलेश भट्ट के नेतृत्व में पुलिस  टीम बनाई गई।  एसएसपी ने बताया कि जांच पड़ताल में पता चला कि यह लोग नाम बदल कर अलग अलग दुकानों से इसी तरह टायर ले जाने की बात सामने आई। यह बात भी प्रकाश में आई कि राहुल शर्मा व सुलेमान उर्फ सलमान नामक को बेच देते है।

तीनों ने घटना को कबूल किया

तीसरा साथी मनोज गावा है जो आगे टायरों की सप्लाई और ब्रिकी करवाता है। बताया कि  दरऊ चैक थाना किच्छा व बगवाड़ा भट्टा रुद्रपुर के पास दुकानदारों से इसी तरह ठगी की है।

एसएसपी ने बताया कि तीन पानी तिराहे के पास मुखबिर की सूचना पर मलिक कालोनी में तस्लीम खान के खाली प्लाट से  पुलभट्टा, किच्छा क्षेत्र से ठगी किए 16 टायर कीमत लगभग 8 लाख रूपये बरामद किये। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए तीनों ने घटना को कबूल किया।

पुलिस ने 6 एटीएम कार्ड भी बरामद किए।  सलमान उर्फ सुलेमान उसके यहं लिव-इन में रहता है तथा नशा करने का आदि है। उसी महिला के घर एक कार्यक्रम में राहुल शर्मा व सलमान की मुलाकात हुई। उन्होंने बताया कि पुलिस अभी और गिरोह के सदस्यों की तलाश की जा रही है।

पुलिस तीनों को जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है। खुलासा के दौरान एसपी सिटी मनोज कुमार कत्याल, सीओ किच्छा ओपी शर्मा मौजूद थे। पुलिस के मुताबिक राहुल शर्मा पूर्व में थाना हल्दानी से 138 एनआई एक्ट के मामले में जेल जा चुका है।

जरा इसे भी पढ़े

हत्या का खुलासा, तीन गिरफ्तार
68000 नशीले कैप्सूल के साथ दो मेडिकल स्टोर संचालक गिरफ्तार
युवती से टैक्सी चालक ने किया दुष्कर्म, गिरफ्तार