एलजी भी ‘फोल्डेबल’ फोन पेश करने के लिए तैयार

Foldable Mobile of LG
Foldable Mobile of LG

सैमसंग पहले ही फोल्डेबल फोन की झलक पेश कर चुकी है जो कि फोन और टेबलेट दोनो का काम करेगा। मोटरोला और माइक्रोसाॅफ्ट इस टेक्नाॅलोजी पर काम कर रहे हैं और अब एलजी भी कुछ ऐसा करने वाली है। ( Foldable Mobile of LG )

सी नेट डाॅट काॅम की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि एलजी भी फोल्डेबल स्मार्टफोन की दोड़ का हिस्सा बनने वाली है, मगर एक अलग तरीके से। रिपोर्ट के अनुसार एलजी ऐसा स्मार्टफोन पेश करने वाली है जिसमें यूजर्स दूसरी स्क्रीन लगा सकेंगे यानी स्क्रीन साइज दोगुना कर सकेंगे।

इसकी ज्यादा जानकारी तो मालूम नहीं मगर संभवित रूप से यह दूसरी स्क्रीन एक केस के रूप में हो सकती है और यह अगले माहीने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में पेश किया जा सकता है। एक केस के रूप में दूसरी स्क्रीन की तस्वीर नया नहीं बल्कि अल्काटेल 2014 में ऐसा कर चुकी है मगर यह ज्यादा लोकप्रिय नहीं हो सकी।

एलजी वो कम्पनी है जो स्मार्ट फोन पर नये एक्पेरीमेंट करने से घबराती नहीं लेकिन अक्सर यह एक्सपेरीमेंट नाकाम साबित होते हैं। अभी यह साफ नहीं कि यह नया फोन एलजी का फ्लैगशिप जी 8 होगा या कोई अलग सीरीज का हिस्सा। यह तस्वीर मोबाईल वर्ल्ड कांग्रेस में ही सामने आयेगा मगर एलजी इस नये मोबाईल फोन से सैमसंग या अन्य कम्पनियों को पीछे छोड़ना जरूर चाहेगी।

जरा यह भी पढ़े