जानिए सलमान खान को किस अभिनेता ने ‘हीन भावना’ का एहसास कराया?

salman khan

मुंबई। इसमें कोई शक नहीं कि अभिनेता सलमान खान बॉलीवुड के सुपरस्टार हैं लेकिन उन्होंने खुद को ‘‘अधूरा व्यक्ति’’ करार देते हुए कहा है कि टीवी स्टार सुनील ग्रोवर ने उन्हें हीन भावना का एहसास कर दिया है।
अभिनेता सलमान खान की गिनती बाॅलीवूड के मशहूर अभिनेताओं में होता है, किसी भी फिल्म में उनकी उपस्थिति ही उसे सुपरहिट बनाने के लिये पर्याप्त होता है। बॉलीवुड में ‘100 करोड़ क्लब’ की प्रवृत्ति शुरू करने वाले भी सलमान खान ही हैं लेकिन इतने बड़े अभिनेता स्वयं को ‘‘ अधूरा’’ कहना आसानी से हजम नहीं होता। सलमान अगर खुद की तुलना आमिर, शाहरुख, अजय देवगन और रितीक रोशन से करते तो बात समझ में आती लेकिन उन्होंने सुनील ग्रोवर के साथ अपनी कलात्मकता तुलना करके सभी लोगों को हैरान कर दिया।
salman khan and sunil grover
सुत्रो के अनुसार एक साक्षात्कार के दौरान सुनील के अभिनय की तारीफ करते हुए सलमान ने कहा कि दुनिया में कई लोग हैं जो मुझसे भी अच्छा अभिनय करते हैं और सुनील ग्रोवर उन्हीं में से एक हैं।
सलमान ने अपनी फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ प्रमोशन के बारे में हाल ही में सुनील ग्रोवर के साथ एक विशेष कार्यक्रम ‘सुपर नाइट विद ट्यूबलाइट’’ की। सलमान ने इसी शो का हवाला देते हुए कहा कि शो के दौरान सुनील का अभिनय देख कर हैरान रह गया और अपने आप को उनके सामने छोटा महसूस करने लगा।
जरा इसे भी पढ़ें : क्या सलमान खान और ब्रैड पिट एक साथ हॉलीवुड फिल्म में करने वाले हैं?

सलमान खान ने कहा कि सुनील ग्रोवर ने शो में डॉक्टर एडवाईजर गुलाटी का किरदार निभाया था, वह कॉमेडी नहीं कर रहे थे सिर्फ एक भूमिका कर रहे थे लेकिन उनकी टाइमिंग से लेकर जुमलों की अदायगी तकसब कुछ अच्छा था, ‘‘में उनकी प्रशंसा किए बिना नहीं रह सका और उन्हें देखकर मुझे अधिक मेहनत करने का हौसला मिला। इसके बाद सुनील ग्रोवर ने अमिताभ बच्चन की भूमिका निभाई और उनके अभिनय में इतनी बेसूदगी थी कि मुझे ऐसा लगा जैसे मैं सचमुच ‘बिग बी’ के सामने बैठा हूँ। सुनील ने दूसरे अभिनेताओं की तरह अमिताभ की नकल नहीं उतारी बल्कि केवल अपने अभिनय से उनका किरदार निभाया। इस समय उनकी वास्तविकता पर आधारित अभिनय देखकर मुझे लगा कि मैं एक अधूरा अभिनेता हूं और मुझे अधिक मेहनत की जरूरत है।’’
जरा इसे भी पढ़ें : जानिए इस वर्ष शाहरुख, सलमान व अक्षय में से किसने सबसे ज्यादा कमाया

गौरतलब है कि सुनील और सलमान के इस स्पेशल शो फिल्म ‘ट्यूब लाइट’ के प्रचार अभियान का हिस्सा था। हँसी से भरपूर इस शो को जल्द ही भारतीय टीवी पर कपिल शर्मा शो की जगह प्रसारित किया जाएगा।
जरा इसे भी पढ़ें : जानिए सलमान ने आमिर खान की तीसरी शादी को लेकर क्या कहा?