डीजीपी की फर्जी फेसबुक आईडी बना ठगी करने वाला गिरफ्तार

Fake facebook id of DGP

Fake facebook id of DGP

एसटीएफ व पुलिस की टीम ने राजस्थान से किया गिरफ्तार
फेसबुक आईटी बनाकर ठगी करने वालों पर कहर बनकर टूट रही उत्तराखण्ड पुलिस

देहरादून। Fake facebook id of DGP कुछ दिन पूर्व उत्तराखंड के डीजीपी की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर लोगों से रुपयों की मांग की गई थी। जिसके चलते इस मामले में राजधानी की नगर कोतवाली में अज्ञात साइबर ठगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया था।

उत्तराखंड की स्पेशल टास्क फोर्स ने डीजीपी की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर पेटीएम के जरिए रुपए मांगने वाले गैंग का खुलासा करते हुए मास्टरमाइंड को राजस्थान से धर दबोचा। रविवार को स्पेशल टास्क फोर्स कार्यालय में डीआईजी निलेश भरणे ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर राजस्थान से साइबर ठग लोगों से रुपए मांगने का काम कर रहे थे।

बताया गया है कि स्पेशल टास्क फोर्स ने इस घटना का खुलासा करते हुए राजस्थान के भरतपुर निवासी अरशद को गिरफ्तार किया है। यही नहीं फर्जी फेसबुक आईडी इरशाद के ससुर शेर मोहम्मद के नंबर से से बनाई गई थी।

कुछ महापूर्व शेर मोहम्मद की मौत हो गई थी। तो उसका दामाद अरशद फर्जी फेसबुक आईडी से लोगों को चूना लगा रहा था। फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर साइबर क्राइम के मास्टरमाइंड अरशद को उत्तराखंड की एसटीएफ ने राजस्थान से गिरफ्तार किया है।

फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर लोगों को चूना लगाने वाले इस गैंग के कई सदस्यों को पुलिस ने पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। बताया गया है कि देश के साइबर अपराध के गढ़ जामतारा (झारखंड), वेस्ट बंगाल, राजस्थान (भरतपुर, नूह, मेवात) में उत्तराखंड पुलिस व स्पेशल टास्क फोर्स संयुक्त कार्यवाही करने में जुटी थी। इस दौरान एक दर्जन से ज्यादा गिरफ्तारी की गई।

जरा इसे भी पढ़े

एसटीएफ ने किया अंतरराष्ट्रीय फर्जी कॉल सेंटर का खुलासा , दो गिरफ्तार
कैंची से गोदकर दोस्त की हत्या, आरोपी गिरफ्तार
चाय बागान में एक युवक की पीट पीटकर हत्या