सरकार अध्यादेश के नाम पर सिर्फ नौटंकी कर रही

Congress protest against government for slum
प्रदेश सरकार का पुतला फूंकते कांग्रेस कार्यकर्ता।
Congress protest against government for slum

देहरादून। Congress protest against government for slum मलिन बस्तियों के लोगों को मालिकाना हक देने की मांग को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। कांग्रेसियों ने प्रदेश सरकार का पुतला भी फूंका। प्रदेश कांग्रेस कमेटी और महानगर कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस भवन से एस्लेहाल चौक तक जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया।

उन्होंने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उसका पुतला फूंका। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि मलिन बस्तियों के लिए सरकार अध्यादेश के नाम पर सिर्फ नौटंकी कर रही है। सरकार को अध्यादेश की बजाय मलिन बस्तियों के लोगों को मालिकाना हक देने का आदेश करना चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा ने भीड़ कम जुटने की आशंका के चलते आभार रैली को स्थगित करने का निर्णय लिया है।

कहा कि सरकार अपनी योजनाओं पर अपनी पीठ थपथपाने का काम कर रही है। इस मौके पर महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा ने कहा कि मलिन बस्तियों को हक दिलाने की मांग को लेकर आगे भी आंदोलन जारी रखेंगे। इस मौके पर बड़ी संख्या में प्रदेश और महानगर कांग्रेस के पदाधिकारी मौजूद रहे।

सरकार लीपापोती कर एनएच 74 के आरोपियों को बचाने का काम कर रही

उन्होंने कहा कि दाते को ऐसे समय पर सीबीआई में रिलीव करने का आदेश जारी किया जा रहा है, जब जांच चरम पर है। आरोप लगाया कि सरकार लीपापोती कर एनएच 74 के आरोपियों को बचाने का काम कर रही है। उन्होंने फिर दोहराया कि जब तक एनएच घोटाले की जांच सीबीआई को नहीं सौंपी जाती तब तक कांग्रेस आंदोलन जारी रखेगी। उन्होंने कहा कि पूरे प्रकरण की जांच हाईकोर्ट के सीटिंग जज की अध्यक्षता में सीबीआई से कराई जाए।

सरकार का पुतला दहन करने वालों में पूर्व मंत्री दिनेश अग्रवाल, राजेन्द्र भण्डारी, मातवर सिंह कण्डारी, पूर्व विधायक राजकुमार, प्रदेष उपाध्यक्ष सूर्यकान्त धस्माना, जिला पंचायत अध्यक्ष चमन सिंह, गोदावरी थापली, प्रमोद कुमार सिह, महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा, जिलाध्यक्ष संजय किशोर, गौरव चैधरी, हिमांशु बिजलवाण, पूर्व मंत्री अजय सिंह, प्रभुलाल बहुगुणा, सुरेन्द्र रांगड़, पूर्व अध्यक्ष जयेन्द्र रमोला, पूर्व महानगर अध्यक्ष पृथ्वीराज चौहान, प्रदीप भट्ट, गरिमा दसौनी, महन्त विनय सारस्वत, आजाद अली, अजय नेगी, ताहिर अली, जिला पंचायत सदस्य मेघ सिंह, रमेश चन्द, अभिनव थापर, अमरजीत सिंह, सुन्दरी देवी, सुनील जायसवाल, सुनित राठौर, टीटू त्यागी आदि शामिल रहे।

जरा इसे भी पढ़ें :