माकपा ने भू माफियाओं व तहसील प्रशासन की मिलीभगत के खिलाफ किया प्रदर्शन

Collusion of land mafia and tehsil administration
माकपा कार्यकर्ता प्रदर्शन करते हुए।

Collusion of land mafia and tehsil administration

देहरादून। Collusion of land mafia and tehsil administration मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने भूमाफियाओं एवं विकासनगर तहसील प्रशासन की मिलीभगत के चलते सभावाला सहित कई गांवों में ग्राम समाज की भूमि खुर्दबुर्द करने के खिलाफ आज विधानसभा के समक्ष जोरदार प्रदर्शन किया।

बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता एल आई सी बिल्डिंग के पास एकत्रित हुऐ तथा जलूस की शक्ल में विधानसभा के सामने पहुंचे। इस अवसर पर पार्टी ने मुख्यमंत्री  से मांग की है कि राष्ट्रीय राजमार्ग -72 किलोमीटर 104से 149 निर्माधीन पांवटा-बल्लपुर अधिगृहित भूमि पर मुआवजा वितरण में धाधली के चलते प्रभावित काश्तकारों में भारी रोष व्याप्त है|

काश्तकारों को तहसील विकासनगर ,भूमि आधिपत्य अधिकारी एवं कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने के लिये विवश होना पड़ रहा है ,पार्टी ने कहा कि मुआवजा वितरण में क्षेत्र में सक्रिय भूमाफिया काश्तकारों की मुआवजे मामलों में आपत्तियां लगाकर उन्हें अनावश्यक परेशान कर रहे हैं।

पार्टी ने मुख्यमंत्री से क्षेत्र के भूमाफिया जैदरफी अंसारी निवासी विकास नगर द्वारा तहसील विकासनगर प्रशासन की मिलीभगति के चलते ग्राम समाज की भूमि पर कब्जा एवं खुर्दबुर्द की जांच की मांग की है।

पार्टी ने मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन में कहा  है कि बर्षाे से सभावाला ग्राम पंचायत की खाता खतौनी अपडेट जान बूझकर नहीं की गई है ।पार्टी ने मुख्यमंत्री से मांग की है अविलम्ब भूमाफियाओं द्वारा की गई गड़बड़ी की जांच तथा मुआवजा वितरण में की गई गड़बड़ी की जांचकर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की जाऐ ।

इस अवसर उत्तराखण्ड आन्दोलन के छूटे हुऐ आन्दोलनकारियों के चिन्ह्नीकरण की मांग की गई ।
प्रर्दशनकारियों ने विधानसभा पर तैनात उपजिलाधिकारी को ज्ञापन देने से मना कर दिया है बाद को अन्य तैनात अधिकारी को मुख्यमंत्री  के नाम ज्ञापन दिया गया ।

इस अवसर आयोजित सभा में वक्ताओं ने एक स्वर से भूमाफियाओं के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की मांग की है । इस अवसर पर आयोजित सभा को पार्टी प्रभारी सुरेंद्र सिंह सजवाण ,जिलासचिव राजेन्द्र पुरोहित ,पछवादून सचिव कमरूद्दीन ,महानगर सचिव अनन्त आकाश, पार्टी नेता  इन्दुनौडियाल ,शिवप्रसाद  देवली , लेखराज ,किशनगुनियाल आदि सम्बोधित किया।

इस अवसर पर भगवन्त पयाल ,नुरैशा अंसारी , रविन्द्र नौडियाल ,अमर बहादुर शाही ,अर्जुन रावत ,मामचन्द ,विनोद कुमार ,विजय भट्ट ,ब्रह्मानन्द कोठारी ,बिन्दा मिश्रा ,कुसुम नौडियाल ,रोशन मौर्य ,अंजली सेमवाल ,इस्लाम ,छत्रपाल ,सलीम ,कुन्दन ,गुमान ,नबाब अली ,शब्बीर ,मैहम्मूद ,इसरत, अय्यूब, फूल मोहम्मद|

मुबा वेगम ,गुलनाज , शमीम ,विशाल चौहान,रामफल जगदीश ,बलबीर दीपक गुप्ता शहीद ,हलीमा ,फुरकान ,राशिद , विमला शबनम ,सीमा ,सुनीता ,चन्दा ,गौरादेवी ,सतेश्वरी,राजेश्वरी ,दीपा , किरण रजनी ,संगीता , अनिता रावत ,दलबीर सिंह आदि प्रमुख रूप से मौजूद थे।

जरा इसे भी पढ़े

भाजपा सर्व समाज को साथ में लेकर आगे बढ़ रही : सिद्धार्थ उमेश अग्रवाल
कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेसी विधायकों ने दिया धरना
भारत को विश्व गुरु बनने से कोई नहीं रोक सकता : राज्यपाल