केदारनाथ धाम हेली सेवा के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले दो गिरफ्तार

Cheating in the name of Kedarnath Dham Heli Service

Cheating in the name of Kedarnath Dham Heli Service

देहरादून। Cheating in the name of Kedarnath Dham Heli Service चारधाम हेली टिकट बुकिंग के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले दो साइबर अपराधियों को बिहार के नवादा से गिरफ्तार किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार एसटीएफ ने थाना वारिसलीगंज के दूरस्थ गांव धनबीगहा में रेड करके दो साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

ठगों से 1.25 लाख नगद, एक लैपटाप, पांच मोबाइल फोन, तीन पास बुक, तीन चौक बुक, एक इंटरनेट राउटर, सात एटीएम कार्ड्स, तीन फर्जी वोटर कार्ड, एक क्यूआरकोड और एक माइक्रो एटीएम बरामद किया गया है।

केदारनाथ धाम के लिए हेली टिकट के नाम पर धोखाधड़ी की शिकायत पर पुलिस ने तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस के अनुसार अब तक छह से अधिक शिकायतें मिल चुकी हैं। हेली सेवा के फर्जी टिकट को लेकर ईस्ट कलियापुरी उपल, हैदराबाद तेलंगाना निवासी ज्योति किरण सिंह ने कुछ दिन पहले रुद्रप्रयाग पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी।

बताया था कि अज्ञात व्यक्ति ने फोन करके खुद को हिमालयन हेली सर्विसेज का प्रतिनिधि बताया और 1.8 लाख रुपये ठग लिए। थाना गुप्तकाशी क्षेत्र निवासी आकाश ने भी पुलिस से फर्जी टिकट बुक किए जाने की शिकायत की थी।

जरा इसे भी पढ़े

25 मई तक चारधाम यात्रा रजिस्ट्रेशन बंद, तीर्थ यात्रियों की बढ़ी मुश्किलें
सेवायोजन विभाग को बनाया जाएगा आउटसोर्स एजेंसी : बहुगुणा
मंत्री ने देहरादून में 600 अवैध निर्माण कार्यों पर चिन्ता व्यक्त की