देश को भाजपा रूपी संकट से बचाने के लिए भगवान श्री केदारनाथ से प्रार्थना करने गए थे राहुल गांधी : करन माहरा

Rahul Gandhi had gone to pray to Lord Shri Kedarnath

देहरादून। Rahul Gandhi had gone to pray to Lord Shri Kedarnath उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी जी देश पर आये भाजपा रूपी संकट से बचाने के लिए भगवान श्री केदारनाथ जी से प्रार्थना करने गये थे।

उन्होंने कहा कि जब से भाजपा देश और प्रदेश की सत्ता में आई है देश के आम आदमी, गरीब, मजदूर, बेरोजगार, किसान एवं महिलाओं पर हर प्रकार से संकट ही संकट आये हैं। कभी महिलाओं की अस्मिता पर संकट आया तो कभी नौजवानों के रोजगार पर। कभी किसानो पर काले कानूनो का संकट आया तो कभी गरीबों पर महंगाई का संकट आया।

उन्होंने कहा कि श्रीकेदारनाथ जी में हर हिन्दू की आस्था है तथा उन्हें सबसे बड़े संकट मोचक के नाम से जाना जाता है और राहुल गांधी जी उसी संकट मोचक के दरबार में भाजपा रूपी संकट से निजात दिलाने की प्रार्थना के लिए गये थे परन्तु भाजपा के नेताओं के चस्मे से धार्मिक स्थलों में केवल वोट बैंक और राजनीति नजर आती है।

करन माहरा ने यह भी कहा कि श्री केदारनाथ में आई दैवीय आपदा के बाद तत्कालीन केंद्र की मनमोहन सिंह सरकार के सहयोग से राज्य की कांग्रेस सरकार ने रात-दिन एक करते हुए पुनर्निर्माण का काम शुरू किया और एक साल के अन्दर ही चार धाम तीर्थ यात्रा को सुगम बनाया।

उन्होंने कहा कि उस समय जब भाजपा नेता पूरे विश्व में चारधाम यात्रा को असुरक्षित बता रहे थे, ऐसे समय में कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेता राहुल गांधी जी ने श्री केदारनाथ जी की पैदल यात्रा कर सनातन धर्मियों को संदेश देने का काम किया था कि चारधाम यात्रा पूरी तरह से सुरक्षित है।  

उन्होंने कहा कि भाजपा केवल दूसरों के काम का श्रेय लेती आई है जबकि कांग्रेस पार्टी की सरकार ने दैवीय आपदा से हुए नुकसान के पुनर्निर्माण कार्य को अपना नैतिक कर्तव्य समझते हुए श्री केदारनाथ एवं अन्य धार्मिक स्थलों में काम किया, श्री नरसिंह भगवान का भव्य मंदिर निर्माण करवाया परन्तु कभी भी धर्म के नाम पर राजनीति नहीं की।

इसके विपरीत भाजपा की राज्य सरकार ने भगवान के दरबार में भी डाका डालने का काम किया। उन्होंने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने 7 वर्ष के कार्यकाल में धर्म और जाति के नाम पर लोगों को लड़ाने के अलावा उत्तर प्रदेश में कितने विकास के काम किये उन्हें जनता को बताने चाहिए।

प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष ने यह भी कहा कि विगत वर्ष जोशीमठ में आई दरारों तथा आवासीय मकानों तथा व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को हुए नुकसान की ओर भाजपा की केन्द्र व राज्य सरकार ने मुंह मोड़ लिया था तथा वहां के निवासियों और व्यवसायियों को उनके हाल पर छोड़ दिया था।

उन्होंने कहा कि जोशीमठ की तस्वीरें काफी भयभीत करने वाली थी। जोशीमठ में भू-धंसाव के कारण आई आपदा पर कंाग्रेस पार्टी ने चिन्ता प्रकट करते हुए राज्य व केन्द्र सरकार से प्रभावित क्षेत्र के लोगों का तत्काल पुनर्वास सुनिश्चित करते हुए इस ऐतिहासिक एवं धार्मिक स्थल जोशमठ नगर को बचाने के लिए ठोस कदम उठाने की मांग की थी|

सरकार को चेताया था कि जोशीमठ में विकास के नाम पर विनाश हो रहा है परन्तु धर्म के नाम पर राजनीति करने वाली भाजपा की केन्द्र व राज्य सरकारों ने इस ओर एक भी कदम आगे नहीं बढ़ाया और वहां के निवासी खुले आसमान के नीचे दहशत में रात बिताने को मजबूर रहे। उन्होंने कहा कि दरसल भाजपा को आम जनता और दूसरों की धार्मिक भावनाओं से कोई सरोकार नहीं है उसे तो धर्म में केवल राजनीति नजर आती है।

भाजपा की राज्य सरकार घोटालों में आकंठ डूबी : माहरा
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं : करन माहरा
कांग्रेस पार्टी की सरकार बनती है तो जातीय जनगणना कराई जाएगी : माहरा