बिना कारोबार के कैसे अरबपति बन रहे मंत्री गणेश जोशी, जांच होनी चाहिए : माहरा

How minister Ganesh Joshi is becoming a billionaire
उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा|

देहरादून। How minister Ganesh Joshi is becoming a billionaire उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने धामी सरकार पर पूरी तरह से भ्रष्टाचार में डूबे होने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा रूपी कुंए में भ्रष्टाचार की भांग घुली हुई है तथा इसमें नहाने वाले सभी भ्रष्टाचार में पूरी तरह लतपत हैं। उन्होंने आरटीआई के माध्यम से प्रदेश के कृषि मंत्री गणेश जोशी की संपत्ति के खुलासे के बाद बयान जारी करते हुए कहा कि धामी सरकार के मंत्री गणेश जोशी के पास ऐसा कौन सा चिराग है जिससे वे बिना किसी कारोबार, पैतृक सम्पत्ति के रातों-रात अरबपति बनते जा रहे हैं।

करन माहरा ने यह भी कहा कि कुछ दिन पूर्व ही उच्च न्यायालय नैनीताल द्वारा राज्य के उद्यान विभाग में हुए घोटाले की जांच सीबीआई से कराये जाने के आदेश से साबित हो चुका है कि भाजपा सरकार के मंत्री गणेश जोशी हर घोटाले में लिप्त हैं तथा उनकी यह सम्पत्ति घोटालों की देन है जिसकी जांच ईडी से कराई जानी चाहिए थी परन्तु भाजपा की पूरी की पूरी राज्य सरकार घोटालों में आकंठ डूबी हुई है फिर उनकी इस संपत्ति की जांच कैसे हो सकती है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि जनता के विकास का पैसा भाजपा के घोटालेबाजों की जेब में जा रहा है तथा इन घोटालेबाजों को नरेन्द्र मोदी और धामी सरकारों का पूर्ण संरक्षण प्राप्त है। भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस का बार-बार विधवा विलाप करने वाली भाजपा सरकार में राज्य का कोई भी विभाग भ्रष्टाचार से अछूता नही है परन्तु जब अपनी सरकार के मंत्रियों की जांच की बात आती है तो केन्द्र और राज्य की भाजपा सरकारों को सांप सूंघ जाता है।

उन्होंने कहा कि जब से राज्य में भाजपा ने सत्ता संभाली है तब से लेकर आज तक चाहे विभागों में भर्तियां का मामला हो, चाहे निर्माण कार्यों का सभी में भाजपा नेताओं की मिलीभगत से भारी घोटालों को अंजाम दिया जा रहा है। उन्होंने कृषि मंत्री गणेश जोशी को मंत्रिमंडल से तत्काल बर्खास्त किये जाने की मांग करते हुए कहा कि गणेश जोशी के घोटालों एवं संपत्ति की जांच ईडी और सीबीआई से कराई जानी चाहिए।

धार्मिक निर्माण तोड़ने से पूर्व थी अतिरिक्त एहतियात बरतने की जरूरत : करन माहरा
भाजपा संगठन महामंत्री पर लगे आरोपों की हो उच्च स्तरीय न्यायिक जांच : महारा
तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दें मुख्यमंत्री धामी : करन माहरा