एक हरदिल अजीज शानदार व्यक्ति थे कुरैशी : हरीश

Aziz Qureshi was a wonderful person

देहरादून। Aziz Qureshi was a wonderful person उत्तराखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने डॉ. अज़ीज़ कुरैशी के निधन पर गहरा शोक जताया है। उन्होनें कहा कि उत्तराखंड के राज्यपाल रहे अजीज कुरैशी नहीं रहे, उनका निधन न केवल उनके दोस्तों के लिए बल्कि आम उन लोगों के लिए जो लोग कौमी भाई-चारे में विश्वास रखते हैं, जो लोग गरीब और सामान्य लोगों के लिए समर्पण की राजनीति करते हैं उनके लिए एक बड़ी क्षति है।

अजीज कुरैशी ने मध्य प्रदेश राज्य की अकूत सेवा की, उन्होंने सांसद के रूप में अपनी सोच से सभी को प्रभावित किया। मेरा सौभाग्य था कि मैं भी उनके साथ भारत की लोकसभा का सदस्य रहा। कालांतर में जब वह उत्तराखंड के राज्यपाल बने तो उन्होंने तत्कालीन मुख्यमंत्रियों को बराबर मार्गदर्शन देकर राज्य के सर्वांगीण विकास में अपने अनुभव का फायदा पहुंचाया है।

मुझे भी उनके साथ मुख्यमंत्री के रूप में काम करने का सौभाग्य मिला, वह एक अभिभावक के रूप में थे, लंबे समय से रूग्ण चल रहे थे, लेकिन वह हमको छोड़कर के चले जाएंगे इस समाचार पर सहसा विश्वास नहीं होता है, क्योंकि वह एक खुश दिल इंसान थे, वह हमेशा हमारे दिलों में रहेंगे। खुदा उनको जन्नत बख्शे।

उत्तराखंड के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी के आकस्मिक निधन पर उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन महारा ने गहरा दुख जताया है। महारा ने कहा की कुरैशी का जाना भारतीय राजनीति के लिए बड़ा आघात है, महारा ने कहा की कुरैशी का 2012 से 2015 के बीच उत्तराखंड के राज्यपाल के रूप में महत्वपूर्ण योगदान रहा है, खास तौर पर केदारनाथ की दैवीय आपदा के दौरान उनकी सक्रियता के लिए उन्हें हमेशा याद रखा जाएगा।

प्रदेश अध्यक्ष महारा ने इस कठिन समय में कुरैशी के परिजनों को इस दारुण दुख को सहने की परमपिता परमात्मा से प्रार्थना की। वरिष्ठ उपाध्यक्ष मथुरा दत्त जोशी, मुख्य प्रवक्ता गरिमा मेहरा दसौनी, महेंद्र सिंह नेगी, शीशपाल सिंह बिष्ट, याकूब सिद्दीकी व नजमा खान आदि ने भी शोक संवेदनाएं प्रकट की।

टिहरी विस्थापितों की समस्याओं का निराकरण करे सरकार : हरीश
प्रदेश के युवाओं के लिए नासूर बन गई है बेरोजगारी : रावत
पूर्व सीएम हरीश रावत ने पीएम मोदी के वेड इन इंडिया के आइडिया को सराहा