मिठाई कारोबारी से रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार

Arrested for demanding extortion from sweets trader
गिरफ्तार किया गया आरोपी।

Arrested for demanding extortion from sweets trader

हरिद्वार। Arrested for demanding extortion from sweets trader मिठाई कारोबारी से बीस लाख की रंगदारी मांगने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त मोबाइल फोन बरामद कर लिया। आरोपी कुछ माह पूर्व मिठाई कारोबारी प्रणव गोयल के यहां कैशियर का काम करता था। उसका दूसरा साथी फरार हो गया जिसको पुलिस तलाश कर रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नन्दपुरी निवासी प्रणव गोयल की यहां आर्यनगर चौक पर गोयल स्वीट शॉप के नाम से दुकान है। प्रणव गोयल ने ज्वालापुर कोतवाली में तहरीर देते हुए बताया कि उसके मोबाइल पर एक मैसेज आया है जिसमें उससे बीस लाख रूपये की रंगदारी मांगी गयी है।

उसने बताया कि मैसेज में साफ शब्दों मे धमकी दी गयी है कि अगर बीस लाख रूपये नहीं दिये तो अंजाम भुगतना पडेगा तथा रूपये कहां लाने है वह उसको बता दिया जायेगा।

पुलिस ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए प्रणव गोयल की सुरक्षा बडा दी तथा रेलवे चौकी प्रभारी प्रवीण रावत को मामले की जांच सौप दी। पुलिस ने मोबाइल नम्बर की जानकारी प्राप्त की तो पता चला कि मोबाइल अम्बेडकर नगर ज्वालापुर निवासी दीपक चौहान पुत्र अशोक के नाम पर था।

कैशियर के पद पर कार्यरत था

आज पुलिस ने दीपक चौहान को रविदास चौक से पेट्रोल पम्प के पास से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने बताया कि वह कुछ माह पहले तक प्रणव गोयल के यहां कैशियर के पद पर कार्यरत था।

कुछ माह पूर्व उसकी किसी बात को लेकर प्रणव गोयल से बहस हो गयी तो प्रणव गोयल ने उसको नौकरी से निकाल दिया। जिसके बाद उसने कनखल में एक रेस्टोरेंट खोला था।

रेस्टोरेंट खोलने के बाद उसपर काफी कर्ज हो गया था जिससे वह परेशान था। दीपक ने पुलिस को बताया कि कर्जा होने के कारण उसने प्लानिंग बनायी कि प्रणव गोयल के पास काफी पैसा है उससे रंगदारी मांगी जाये जिसके बाद उसने प्लान बनाकर प्रणव गोयल से बीस लाख रूपये की रंगदारी मांगी थी।

उसने कांगडी श्यामपुर में मोबाइल की दुकान चलाने वाले मोहित कश्यप पुत्र राजवीर कश्यप की दुकान से एक मजदूर के नाम से सिम खरीदा था। दोनो ने मिलीभगत करके इस घटना कोे अंजाम देने की योजना बनायी थी। पुलिस ने उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसके साथी मोहित की तलाश शुरू कर दी।

जरा इसे भी पढ़े

शादी से इनकार करने पर सिरफिरे आशिक ने प्रेमिका को चाकू से गोदा
एसटीएफ की छापेमारी में भारी मात्रा में नकली दवाइयां बनाने का कच्चा सामान बरामद
पुलिस ने 82 मोबाइल फोन बरामद कर उनके स्वामियों को सौंपे