एलन देहरादून ने निकली तिरंगा यात्रा

Allen Dehradun took out Tiranga Yatra

Allen Dehradun took out Tiranga Yatra

देहरादून। Allen Dehradun took out Tiranga Yatra आजादी के मृत महोत्सव के तहत एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट देहरादून द्वारा रविवार को स्वतंत्रता दिवस के पूर्व तिरंगा यात्रा निकाली गई। अमृत महोत्सव के तहत केन्द्र सरकार के आह्वान पर हर घर तिरंगा फहराने का संदेश देते हुए निकाली गई। इस यात्रा में बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स और सभी एलन देहरादून के सदस्य ‘शमिल हुए।

एलन देहरादून के सेंटर हेड गिरिश गौड ने बताया कि प्रथम वर्ष में ही एलन देहरादून ने जेईई-मेन में ‘शानदार रिजल्ट का प्रर्दशन किया है । यात्रा में डीआईजी पुलिस मोर्डनाइजेशन अबुदई सेंथिल, डायरेक्टर जनरल एजुकेशन बंशीधर तिवारी मुख्य अतिथि रहे।

इन्होंने तिरंगा लहराकर और एलन टैलेंटेक्स के पोस्टर का विमोचन कर रैली की शुरुआतकी। इस अवसर पर अतिथियों ने कहा कि किसी भी शहर के विकास में शिक्षा का बड़ा योगदान होता है।

अच्छे संस्थानों का शहर में होना वहां के स्टूडेंट्स के लिए लाभ है। स्टूडेंट्स को सैकड़ों किलो मीटर दूर दूसरे शहर में जाकर पढाई के लिए परेशान नहीं होना पड़ रहा।

रैली में सब से आगे एलन जेईई- मेनटॉपर्स स्टूडेंट्स हाथों में तिरंगा लिए देशभक्ति के नारे लगाते दिखे। इनके पीछे बड़ी संख्या में दूसरे स्टूडेंट्स और सभी एलन देहरादून के सदस्य शामिल रहे।

तिरंगा यात्रा राजपुर रोड सचिवालय के सामने स्थित एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट कैम्पस से शुरू हुई, यहां से घंटाघर चैक, किशनपुर चैक, बल्लुपुर चैक, बल्लीवाला चैक स्थित एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के कैम्पस पर संपन्न हुई।

यात्रा में दोपहिया और चारपहिया वाहन शामिल रहे, जिन पर तिरंगे लगे हुए थे। इस दौरान लोगों से आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा फहराने की अपील की गई।

देशभक्ति के गीतों पर यात्रा के साथ दूसरे शहरवासी भी खुशी में झूमते नजर आए। उल्लेखनीय है कि एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट स्थापना के प्रथम वर्ष में ही देहरादून में विद्यार्थियों और अभिभाव कों का विश्वास जीत चुका है। यहां बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स जेईई व मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी के लिए प्रवेश ले रहे हैं।

जरा इसे भी पढ़े

ब्राइट एरा एकेडमी स्कूल द्वारा निकाली गई तिरंगा यात्रा
तुलाज में इफेक्टिव करिकुलम डिलीवरी पर कार्यशाला आयोजित
आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में राज्य स्तरीय भाषण प्रतियोगिता का शुभारंभ