ब्राइट एरा एकेडमी स्कूल द्वारा निकाली गई तिरंगा यात्रा

Tiranga Yatra taken out by Bright Era Academy School

Tiranga Yatra taken out by Bright Era Academy School

शादाब अली की खास रिपोर्ट

देहरादून। Tiranga Yatra taken out by Bright Era Academy School ब्राइट एरा स्कूल के बच्चों ने तिरंगा यात्रा निकाली। हर घर तिरंगा लगाने के लिए लोगों को उत्साहित किया। प्रधानाचार्य जेबा खान, पूजा चैहान, गीता श्रीवास्तव, पूनिया ने बच्चों का उत्साह बढ़ाया।

बच्चों ने और अध्यापकों ने आजादी के नारे लगाए और सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी और लोगों को उत्साहित किया कि वह स्वतंत्रता दिवस के इस पावन अवसर पर सभी अपने घर तिरंगा लगाएं। देश के अमृत महोत्सव को उत्साह से मनाये।

साथ ही देशभक्ति गीत प्रतियोगिता का आयोजन हुआ, यह प्रतियोगिता कक्षा छठी से कक्षा आठवीं कक्षा के विद्यार्थी में करवाई गई। जिसमें प्रत्येक सदन से दो-दो प्रतिभागियों ने भाग लेकर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया।

प्रतियोगिता का शुभारंभ विद्यालय निदेशक जेबा खान ने इस अवसर पर अपने सम्बोधन में बच्चों को देशभक्ति, देश की आजादी से जुडी घटनाओं, शहीदों के बलिदानों और देश के प्रति उनकी त्याग के बारे में विस्तार से बताया।

प्रतियोगिता के दौरान प्रतिभागियों का आत्मविश्वास, सुर-ताल, भाषा शुद्धता व भावाभिव्यक्ति आदि बिन्दुओं को ध्यान में रखते हुए प्रतियोगिता का निर्णय दिया जिसके परिणामस्वरूप सदन की प्रतिभागी वंशिका प्रथम, नीर सदन के प्रतिभागी कर्ण द्वितीय व पृथ्वी सदन की प्रतिभागी निशिता तृतीय स्थान पर रही।

प्रतियोगिता के समापन पर विद्यालय प्राचार्य ने विद्यालय स्तर पर होने वाली ऐसी प्रतियोगिताओं के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि ऐसी प्रतियोगिताओं से ही बच्चों में आत्मविश्वास जागृत होता है और उनमें छिपी प्रतिभा को उजागर किया जा सकता है।

वही निकलने वाली तिरंगा यात्रा के दौरान प्राचार्य से लेकर काफी लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया समाजसेवी एहसान मलिक, अब्दुल वहाब, इकबाल राव, ब्राइट एरा एकेडमी निदेशक जेबा खान, पूजा चैहान, गीता श्रीवास्तव, ओम प्रकाश, शिवानी रावत, अदीबा खान, इफरा खान, राफिया खान, नसीम खान आदि लोग उपस्थित रहे।

जरा इसे भी पढ़े

तुलाज में इफेक्टिव करिकुलम डिलीवरी पर कार्यशाला आयोजित
आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में राज्य स्तरीय भाषण प्रतियोगिता का शुभारंभ
डीआईटी ने तिरंगा रैली में किया प्रतिभाग