ये जश्न है सियासी मौज का

One Year celebrate bjp
एक साल भाजपा सरकार को उत्तराखंड में पूरे हुए (One Year celebrate bjp)
विजय रावत
एक साल भाजपा सरकार को उत्तराखंड में पूरे हो चुके हैं। पूरा भाजपा खेमा आज जश्न मैं डूबा (One Year celebrate bjp) हुआ है। जश्न है बदलाव का। राजनीति रंगनमंच पर किरदारों में बदलाव का,पर नाटक तो आज भी वही पुराना है। आज जश्न है उत्तराखंड में विश्वास मत के एक साल का, जश्न के तौर पर सरकार अपनी एक साल की कामयाबी गिनवा रही है। कैसे उन्होंने एक नाटकिये ढंग से पलायन रोक जो कांग्रेस में लगातार हो रहे थे। पहले 1100 गांव विरान थे आज 1800 हो गए।
पहले कर्जा 40 हाजर करोड़ का उत्तराखण्ड सरकार पे था। जिसके लिए भाजपा चीख-चीख के बताती थी। एक साल के अंदर 6 हजार करोड़ का तो भाजपा खुद ले चुकी है, जो इसी हिसाब से लिये गए तो 30 हजार करोड़ 5 साल मे पहुँच जाएंगे। सफाई व्यवस्था में तो शायद इस सरकार ने तो रिकॉर्ड ही तोड़ डाला।
जरा इसे भी पढ़ें : एक अन्तर्राष्ट्रीय कोचिंग सेंटर विकसित किया जायेगाः CM Trivendra singh
आखिर स्वच्छ भारत अभियान के चलते सबने झाड़ू के साथ फोटो जो खिंचवाई है। जो शहरी विकाश मंत्रालय की रिपोर्ट साबित करती है कि सफाई व्यवस्था हमारी कोन से चरम पर है। राहत इन्दोरी ने ठीक ही कहा है कि झूठो ने झूठो से कहा कि सच बोलो, की सरकारी एलान हुआ है कि सच बोलो। ऐसा प्रतीत होता है कि इन्दोरी साहब ने शायद यह शायरी इसी उत्तराखंड और केंद्र की सियासी राजनीति को देखते हुए लिखी।

जनता के पास कोई दूसरा विकल्प है ही नही

आखिर किया भी क्या जाए यहाँ  की जनता के पास कोई दूसरा विकल्प है ही नही। उत्तराखंड क्रांति दल टक-टकी लगाए शायद किसी एक छोर से इस जश्न को देख रहा होगा तो यही सोच रहा होगा। अगर खिचड़ी के लिए लड़ाई न कि होती तो आज बिरयानी खा रहे होते। चलो कोंग्रेसियो ने तो पिछले 5 सालों में खूब बिरयानी खाई ये 5 साल खूब जश्न के रहे। उत्तराखंड की जनता बहुत दयालु है वो हर 5 सालो में दोनों सरकारों को बराबर का मौका देती है ।
जरा इसे भी पढ़ें : प्रवासी उत्तराखंडी हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण : CM
बिरयानी खाने के लिए चलो जैसे तैसे 4 साल और झेलने है। किसी शायर ने कहा है कि अपनी हालात का अहसास नही मुझको  दुसरो से सुना है कि परेशान हु मैं । समझने वाले इस शायरी की गंभीरता को बखूबी समझ गए। आज की इस महानतम विश्वास के भाजपा सरकार के इस जश्न को देखकर तो अंग्रेजी का एक ही शब्द कहूंगा… lol
जरा इसे भी पढ़ें : सचिवालय व विधानसभा में ई-गेट पास सिस्टम शुरू