दुल्हन को शराब पति से निपटने के लिए मिला कुछ ऐसा उपहार की जानकार हो जायेंगे हैरान

dulhan

मध्य प्रदेश सरकार की ओर से सामूहिक विवाह समारोह आयोजित किया गया जिसमें 700 जोड़े की शादी की गई जबकि समारोह में राज्य मंत्रियों सहित अन्य महत्वपूर्ण हस्तियों ने शिरकत की। मंत्री गोपाल भरगावा ने 700 दुल्हनों को लकड़ी के बल्ले (जो आमतौर पर घरों में कपड़े धोने में प्रयोग किया जाता है) उपहार में दिया ताकि वे ऐसे पति से निपट सकें जो शराब के आदी हैं जबकि बल्ले पर लिखा था ‘‘यह शराबियों को सबक सिखाने के लिए है और पुलिस इस मामले में हस्तक्षेप नहीं करेगी।’’
dulhan
अपने साक्षात्कार में मंत्री का कहना है कि बल्ले का उपहार देने का मूल उद्देश्य ग्रामीण महिलाओं की दुर्दशा पर ध्यान दिलाना था जो अपने शराबी पति के घरेलू हिंसा से परेशान हैं जबकि अक्सर उनके द्वारा यह शिकायते सामने आती हैं कि उनके पति शराब पीने के बाद उनको मारते पीटते हैं और जो थोड़ा बहुत पैसा वे कमाती हैं वह भी छीन कर शराब में उड़ा देते हैं।

दहेज में मोटरसाईकिल मांगने पर दुल्हन ने दुल्हे का किया जो हाल जान कर हो जायेंगे हैरान
ये मशहूर अभिनेत्री महिला नहीं बल्कि

मंत्री ने सभी दुल्हनों को निर्देश देते हुए कहा कि वह पहले अपने शराबी पति को मनाने की कोशिश करें लेकिन उनकी ओर से इनकार की भाषा की बजाय लकड़ी के इस बल्ले से बात की जाए। उन्होंने कहा कि दुल्हन को यह बल्ले देने का कभी यह उद्देश्य नहीं कि मैं उन्हें हिंसा करने को उकसा रहा हूँ बल्कि इसका उद्देश्य महिलाओं पर होने वाली हिंसा को रोकना है।