खुलासाः पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर की पति की हत्या, तीन आरोपी गिरफ्तार

wife murdered husband with lover
पकड़े गए आरोपी।

wife murdered husband with lover

देहरादून। wife murdered husband with lover विकासनगर पुलिस ने विगत 13 फरवरी को युवक की हत्या का खुलासा कर दिया है। युवक की हत्या अवैध संबंधों के चलते उसकी पत्नी ने अपने प्रेमी व उसके मित्र के साथ मिलकर की थी। इतना ही नहीं पत्नी ने अपने पति की हत्या को सड़यंत्र रचकर दुर्घटना बताने का दुःसाहस भी किया।

इस मामले में पुलिस ने कार्यवाही करते हुए पत्नी व उसके प्रेमी सहित उनके सहयोगी को गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के अनुसार विगत 13 फरवरी को इन्द्रा देवी पत्नी सन्तराम निवासी ग्राम रताड पो0 बजऊ तहसील कालसी, हाल पता धनवन्तरी अस्पताल रसूलपुर कोतवाली विकासनगर में अपने पति उम्र 32 वर्ष की पुलिस में गुमशुदगी दर्ज कराई थी।

पुलिस ने मामला दर्ज कर गुमशुदा व्यक्ति की तलाश शुरू कर दी। पुलिस ने थाना कालसी से जानकारी मिली कि सहिया रोड जजरेड के पास एक एक्सीडेन्ट हो रखा है।  जिसमें एक शव 50 मीटर खाई से बरामद हुआ है। जिसके बाद पुलिस ने उस व्यक्ति यानी मृतक की पत्नी व अन्य परिजनों से शिनाख्त कराई तो उसकी पहचान सन्तराम के रूप में हुई।

इस मामले में उसके परिजनों ने हत्या की आशंका जताई थी। जिसके बाद पुलिस ने एक टीम का गठन कर इस मामले में जानकारी जुटाने शुरू कर दी। जांच के दौरान पुलिस टीम द्वारा घटना स्थल व उसके आसपास के लगभग 100 सीसीटीवी कैमरों का अवलोकन किया।

आशीष कुमार को पूछताछ के लिए बुलाया

साथ ही मृतक के मोबाइल नम्बरों की सीडीआर व घटना स्थल के आसपास के क्षेत्र का डम्प डाटा को एकत्रित किया गया। मृतक के सीडीआर के अवलोकन से एक संदिग्ध नम्बर, जो आशीष पुत्र मुकेश कुमार निवासी वार्ड नम्बर 2 आदर्श विहार हर्बटपुर थाना विकासनगर के नाम पर पंजीकृत होना पाया गया। जिसकी लोकेशन भी मृतक के साथ घटनास्थल व उसके आसपास के क्षेत्र में मिली। संदेह के आधार पर पुलिस टीम द्वारा आशीष कुमार को पूछताछ के लिए बुलाया।

सख्ती से पूछताछ करने पर उसके द्वारा अपने साथी मुकेश के साथ मिलकर हथौडे़ से वार कर संतराम की हत्या करना तथा उसके शव व मोटरसाइकिल को सहिया रोड जजरेड के पास खाई में फेकना स्वीकार किया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि इस वारदात की साजिश मृतक संतराम की पत्नी इन्द्रा देवी तथा मुकेश द्वारा की गयी थी।

पुलिस ने आरोपी से पूछताछ के आधार घटना में शामिल अन्य आरोपी मुकेश  बाईपास रोड से त्रिशला धर्मशाला जाने वाले रास्ते से गिरफ्तार किया। मृतक संतराम की पत्नी इन्द्रा को घटना के सम्बन्ध में पूछताछ हेतु चौकी बाजार बुलाया गया था तथा घटना के सम्बन्ध में सख्ती से जानकारी करने पर उसके द्वारा घटना में शामिल होना स्वीकार किया गया। जिसके बाद पलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर हत्या में प्रयुक्त हथौडे़ को बरामद कर लिया।

आरोपी मुकेश हर्बटपुर से कालसी रोड पर मैजिक चलता था जिसके चलते मृतक की पत्नी से उसकी अच्छी दोस्ती हो गयी। जिसके बाद मृतक संतराम की पत्नी ने अपने पति हो रास्ते से हटाने के लिए योजना बनाई जिसके  बाद संतराम को बड़ा काम दिलाने के नाम पर बुलाकर हत्या की वारदात को अन्जाम दिया गया।

जरा इसे भी पढ़े

पटवारी पेपर लीक मामले में 25-25 हजार के दो इनामी गिरफ्तार
बीएएमएस फर्जी डिग्री प्रकरण में एक और गिरफ्तार
स्मैक के साथ पति-पत्नी गिरफ्तार